ED के भरोसे चुनाव लड़ना चाह रही थी BJP, कामयाबी नहीं मिली तो पुराने पन्ने पलट रहे: सीएम बघेल

ईडी कामयाब नहीं हो सकी तो फिर एक बार भाजपा के लोग पुराने पन्ने पलटने लगे हैं, धर्मांतरण को लेकर सांप्रदायिकता को मुद्दा बना रहे हैं: छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल

Updated: Jun 24, 2023, 07:11 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर सांप्रदायिकता को मुद्दा बनाने का आरोप लगाया है। सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी केवल ED के भरोसे चुनाव लड़ना चाह रही थी, लेकिन ईडी कामयाब नहीं हो सकी तो फिर एक बार पुराने पन्ने पलटने लगे हैं, धर्मांतरण को लेकर सांप्रदायिकता को मुद्दा बना रहे हैं।

सीएम बघेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "सवाल इस बात का है कि साल 2006 में रमन सिंह की सरकार ने धर्मांतरण पर कानून लाया वह आज तक लागू क्यों नहीं कर पाए, 2006 से लेकर 2018 तक उनकी सरकार थी। केंद्र में उनकी सरकार थी, फिर क्यों लागू नहीं कर पाए। दूसरी बात यह है मैं बार-बार कहता हूं उनके शासन में बहुत ज्यादा चर्च बने। धर्मांतरण उनके समय में ज्यादा हुआ है और हमारे समय में जो भी शिकायत मिली, उस पर कार्रवाई हुई, क्योंकि अभी चुनाव करीब है इसीलिए धर्मांतरण का मुद्दा दिख रहा है। इसके अलावा और कोई मुद्दा नहीं है। ना किसान उनके साथ, ना आदिवासी, ना मजदूर और ना ही व्यापारिक वर्ग उनके साथ है।"

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कर्ज लिए जाने को लेकर बीजेपी नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम भूपेश बघेल न कहा कि उनको झूठ बोलने की आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार और भारत सरकार की वित्तीय स्थिति का आंकलन कर लीजिए। इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश की वित्तीय व्यवस्था देख लीजिए। हम अप्रैल से जून तक हम लोग लोन नहीं लिए हैं, लेकिन हमारे पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश ने कई बार लोन ले लिया है।

विपक्ष के दलों की पटना में हुई बैठक को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ड्रामेबाजी बताया था। इसपर पलटवार करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सभी दलों के अपना अस्तित्व है और अलग-अलग समय में अलग-अलग निर्णय होते हैं। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर बताएं कि जिनके साथ बैठक हुई, उनमें से बहुत सारे दलों के साथ खुद़ बीजेपी का गठबंधन था। उनके साथ सरकार बनाये तब ये क्या थे। सीएम ने कहा कि सबसे बड़े ड्रामेबाज तो भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं।