रायपुर के निजी राजधानी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में लगी आग, एक मरीज की जलकर मौत की खबर

राजधानी अस्पताल के ICU में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दो मरीज झुलसे, एक की मौत, अन्य कोरोना मरीजों को परिजनों ने कांच तोड़कर निकाला बाहर, अन्य अस्पतालों में किया भर्ती

Updated: Apr 17, 2021, 07:15 PM IST

रायपुर के निजी राजधानी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में लगी आग,  एक मरीज की जलकर मौत की खबर
Photo courtesy: janta se rishta

रायपुर। शहर के निजी राजधानी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में आग लगने का मामला सामने आया है। शनिवार दोपहर बाद लगी इस आग में ICU में भर्ती दो मरीजों के झुलसने की खबर है। जिसमें से एक मरीज की मौत हो गई। इस अस्पताल में कोरोना मरीज भर्ती थे। अस्पताल में आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई, मरीज पंलग छोड़ कर भागते नजर आए। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। अस्पताल में करीब 50 मरीजों का इलाज चल रहा था। मरीजों को बड़ी मशक्कत के बाद उनके परिजनों ने सुरक्षित बाहर निकाला। मरीजों को नजदीकी अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल में आग लगने की घटना से अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

यह अस्पताल पचपेढ़ी नाका में स्थित है, यहां के आइसीयू वार्ड में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी थी।  

राजधानी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और वहां भर्ती मरीजों को अस्पताल से सुरक्षित निकाला। गौरतलब है कि रायपुर में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, जिसे 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इस बार ज्यादा सख्ती का फैसला लिया गया है।

लॉकडाउन में किसी को भी पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। केवल मेडिकल इमरजेंसी वाले, एम्बुलेंस, सरकारी वाहन, मिल्क वैन, गैस सिलेंडर वैन, दूसरे राज्यों से आ रही ऐसी गाड़ियों को दिया जाएगा। रायपुर के एयरपोर्ट, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन से आने वाली अनुमति प्राप्त गाड़ियों, ID कार्ड वाले मीडिया कर्मी, परीक्षा देने जा रहे स्टूडेंट को प्रवेश पत्र दिखाने पर, ATM कैश वैन को ही पेट्रोल मिलेगा।

गौरतलब है कि शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना के 14,912 नए मरीज मिले हैं। बीते 24 घंटों में रायपुर में 3,813 नए मरीज मिले। रायपुर में 61 मरीजों की मौत के साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 138 रही।