Chhattisgarh: राजनांदगांव हाइवे पर गैस टैंकर पलटा, दो किलोमीटर का दायरा सील

राजनांदगांव के लालबाग इलाके में गैस टैंकर पलटा, पुणे से रायपुर जा रहा था टैंकर, 2 किलोमीटर का एरिया सील, बड़ी संख्या में पुलिसबल और NDRF और SDRF की टीमें तैनात

Updated: Feb 01, 2021, 03:57 PM IST

Chhattisgarh:  राजनांदगांव हाइवे पर गैस टैंकर पलटा, दो किलोमीटर का दायरा सील
Photo Courtesy: janta se rishta

राजनांदगांव। जिले के लालबाग थाना क्षेत्र में जीई रोड पर एक गैस टैंकर पटल गया। इस टैंकर में बड़ी मात्रा में LPG गैस भरी है। टैंकर पलटने से इलाके में दहशत का माहौल है, पुलिस प्रशासन ने एहतियात के तौर पर दो किलोमीटर का एरिया सील कर दिया है। टैंकर पलटने से राजमार्ग बाधित हो गया है। जिसके बाद पुलिस बल ने मोर्चा सम्हाल लिया है। वाहनों को दूसरे मार्गों से भेजा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि यह गैस टैंकर पूना से रायपुर ले जाया जा रहा था। जिसे राजधानी के निको फैक्ट्री पहुंचना था, लेकिन इंदमारा इलाके में टैंकर पलट गया। यह क्षेत्र राजनांदगांव शहर से महज 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस मुस्तैद है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हाइवे पर शहर सीएसपी, कई थानों की पुलिस और जवान समेत 112 आपतकाल सेवा की टीम और हाइवे पेट्रोलिंग की टीम ने मोर्चा सम्हाल रखा है।

राजनांदगांव एसपी श्रवण कुमार भी मौके पर पहुंच चुके हैं। प्रशासन ने दो किलोमीटर के एरिया से लोगों को हटाने के निर्देश दिए हैं। मौके पर NDRF और SDRF की टीम को भी तैनात किया गया है। गैस लीकज रोकने के लिए टैंकर पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है।गनीमत रही की टैंकर पलटने से उसमें आग नहीं लगी, नहीं तो स्थिति बेकाबू हो सकती थी।