छत्तीसगढ़ में CM की शपथ से पहले IED ब्लास्ट, नारायणपुर में एक जवान शहीद और एक घायल

छत्तीसगढ़ में पिछले 3 दिन में हुई अलग-अलग घटनाओं में अब तक 6 जवान घायल हुए हैं, जबकि एक जवान शहीद हुआ है।

Updated: Dec 13, 2023, 01:55 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सीएम के शपथ ग्रहण से ठीक पहले नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में IED ब्लास्ट किया है। यहां IED की चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया जबकि एक जवान घायल है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि आमदई खदान के पास CAF के जवान सर्चिंग पर निकले थे, उसी दौरान IED ब्लास्ट हुआ। मामला छोटेडोंगर थाना क्षेत्र का है।

ब्लास्ट में शहीद जवान कमेलश साहू जांजगीर-चांपा जिले के हसौद गांव का रहने वाला था। पिछले 3 दिन में हुई अलग-अलग घटनाओं में अब तक 6 जवान घायल हुए हैं, जबकि एक जवान शहीद हुआ है। बस्तर IG सुंदर राज पी ने बताया कि नारायणपुर के थाना छोटेडोंगर क्षेत्र के आमदाई खदान में करीब 11 बजे नक्सलियों ने IED विस्फोट और फायरिंग की। जवाब में सुरक्षा बलों की ओर से भी फायरिंग की गई।

नक्सलियों के हमले में CAF 9वीं वाहिनी का जवान आरक्षक कमलेश कुमार शहीद हो गया। एक आरक्षक विनय कुमार को मामूली चोट आई है, जिनका इलाज चल रहा है। आसपास के इलाके में पुलिस बल, DRG और ITBP जवान सर्चिंग में जुटे हैं। जानकारी के मुताबिक, आमदई खदान के पास बुधवार सुबह CAF के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे। यहां जवानों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से नक्सलियों ने पहले से ही IED प्लांट कर रखा हुआ था। इसी बीच सर्चिंग के दौरान एक जवान कमलेश कुमार का पैर नक्सलियों की लगाई प्रेशर IED पर आ गया, जिससे जोर का धमाका हुआ।