छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड मरीजों की मौत के बाद तीन जिलों में 5 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

रायपुर, जशपुर और सूरजपुर में 5 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला, शुकवार को प्रदेश में मिले हैं 17 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज, एक दिन में हुई 219 मरीजों की मौत जिनमें से 148 मरीजों को नहीं थी कोई अन्य बीमारी

Updated: Apr 24, 2021, 03:02 PM IST

छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड मरीजों की मौत के बाद तीन जिलों में 5 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
Photo courtesy: Deccan Herald

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना के बेकाबू रफ्तार के मद्देजनर तीन जिलों में 5 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। सूरजपुर और रायपुर जिले के बाद अब जशपुर जिले में भी 5 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया हैं। इन जिलों में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर जरूरी आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस बार भी लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान की आपूर्ति पहले की तरह जारी रहेगी। दूध, सब्जी, फल, किराना सामान की होम डिलीवरी की जा सकेगी।

वहीं रायपुर में दोबारा लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कृषि मंत्री रविंद्र चैबे ने जानकारी दी। उनका कहना है कि इससे संक्रमण की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन के आदेश पर टोटल लॉकडाउन किया गया था। जिसे 19 से बढ़ाकर 26 अप्रैल कर दिया गया था, अब इसे 5 मई तक कर दिया गया है। वहीं सुबह 6 से 2 बजे तक सब्जी और किराना सामाल ठेलों पर बिकेंगे या होम डिलीवरी होगी।

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में एक दिन में 219 लोगों की कोरोना से मौत, एक दिन में मिले 17 हजार से ज्यादा नए मरीज, भयावह हो रही स्थिति

वहीं कलेक्टर से चर्चा के बाद एक नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। माना जा रहा है कि नई शर्तों के साथ दुकानें खोलने की परमीशन मिल सकती है। कल रायपुर में 3215 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।