10 लाख के हीरे समेत तस्कर गिरफ्तार, आरोपी के पास मिले 71 नग हीरे

गरियाबंद के पायलीखंड हीरा खदान से चोरी कर लाए गए थे हीरे, गांव में ग्राहक की तलाश के दौरान पुलिस ने पकड़ा, अमलीपदर पुलिस और स्पेशल टीम की संयुक्त कार्रवाई

Updated: Jan 03, 2022, 06:30 PM IST

10 लाख के हीरे समेत तस्कर गिरफ्तार, आरोपी के पास मिले 71 नग हीरे
Photo Courtesy: khabar chalisa

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ की गरियाबंद पुलिस ने 71 नग हीरे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस हीरे की कीमत 10 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने तस्कर को न्यायिक रिमांड पर भेजा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पायलीखंड क्षेत्र से हीरे की खुदाई कर लाया था, और इसे बेचने की फिराक में था। रविवार को अमलीपदर पुलिस ने धुरवागुडी नाला पुल के पास आरोपी को रोककर पूछताछ की थी। संदेह होने पर पुलिस ने इसकी तलाशी ली थी।

तलाशी के दौरान उसके पास एक पेपर में लपेटे भूरे रंग के हीरा पत्थर बरामद किए। इन 71 नग हीरों को वह गैरकानूनी तरीके से ले जा रहा था। पुलिस ने तस्कर के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

तस्कर की पहचान जगमोहन नागेश के तौर पर हुई है। वह धुरवागुड़ी का रहने वाला है। वह गैरकानूनी तरीके से हीरे बेचने की जुगाड़ में था। इसी फिराक में वह गांव के बाहर नाले के पास ग्राहक के इंतजार में बैठा था। तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि वह ये डायमंड पायलीखंड खदान से लाया था। यह कार्रवाई गरियाबंद के अमलीपदर पुलिस और स्पेशल टीम ने संयुक्त रूप से की है।