छत्तीसगढ़ के कांकेर में 3 नक्सलियों को मारने का सुरक्षा बलों का दावा

Kanker Encounter:सुरक्षा बलों के मुताबिक मुठभेड़ में एक महिला समेत तीन नक्सली मारे गए, एसएसबी का एक जवान घायल हुआ

Updated: Nov 23, 2020, 08:09 PM IST

छत्तीसगढ़ के कांकेर में 3 नक्सलियों को मारने का सुरक्षा बलों का दावा
Photo Courtesy: Nation One

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षा बलों ने 3 नक्सलियों को मारने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि एसएसबी की यूनिट के साथ रावघाट के पास नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एसएसबी का एक जवान भी घालय हुआ है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सुरक्षाबल पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं।

एसएसबी के डीआईजी वी विक्रमन ने दावा किया कि रावघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत कोसरोंडा में सीमा सुरक्षाबल के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला समेत 3 नक्सलियों का मार गिराया है और बाकी साथी भागने में कामयाब रहे। तीनों नक्सलियों का शव बरामद कर लिया गया है। सुक्षा बलों के मुताबिक नक्सलियों ने उस वक्त हमला किया जब वे रेलवे ट्रैक निर्माण को सुरक्षा देने के लिए निकले थे। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों का एक जवान घायल हो गया।

मुठभेड़ के बाद इलाके में अतिरिक्त बल को भेजा गया है। मारे गए नक्सलियों के पास से आधुनिक हथियार बरामद हुए हैं। जिसमें AK 47, एसएलआर, 12 बोर की बंदूक और आटोमेटिक गन शामिल है।