बिग बी ने छोड़ा पान मसाला का विज्ञापन, बर्थ डे पर अमिताभ बच्चन का बड़ा फैसला

ट्रोलिंग से परेशान बिग बी ने वापस लिया एड से नाम, कंपनी की पूरी फीस भी लौटाई, बोले पान मसाला के विज्ञापन से यूथ को मोटिवेशन ना मिले, इसलिए छोड़ रहे एड, नेशनल एंटी-टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी एड ना करने की रिक्वेस्ट की थी

Updated: Oct 11, 2021, 03:19 PM IST

बिग बी ने छोड़ा पान मसाला का विज्ञापन, बर्थ डे पर अमिताभ बच्चन का बड़ा फैसला
Photo Courtesy: twitter

अमिताभ बच्चन ने पान मसाला का विज्ञापन छोड़ने का फैसला लिया है। अपने जन्मदिन पर उन्होंने यह बड़ा ऐलान किया है। इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा है कि वे चाहते हैं कि उनके किसी एक्शन से नई पीढ़ी को पान मसाला के सेवन की प्रेरणा ना मिले, इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया है। उन्होंने विज्ञापन की फीस भी निर्माताओं को लौटा दी है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि बिग बी के ऑफिस की ओर से की गई है।

अपनी बेदाग छवि के लिए मशहूर एक्टर पान मसाला के विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किए जा रहे थे। लोगों ने इसे लेकर काफी काफी टारगेट किया था। लोगों ने तो यहां तक कह दिया था, सर जी रणवीर सिंह का तो ठीक है पर आपको यह सब शोभा नहीं देता। कुछ दिनों पहले एक यूजर ने उनसे इसबारे में सवाल किया तो बिग बी ने कहा था कि अगर किसी संस्था को इससे लाभ होता है तो हमें ऐसे नहीं सोचना चाहिए कि हम ये क्यों कर रहे हैं, उन्होंने कहा था कि जैसे हम कलाकारों की इंडस्ट्री चलती है वैसे ही उनकी इंडस्ट्री भी चलती है। बिग बी ने कहा था कि आपको ऐसा लगता है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए लेकिन मुझे इसके लिए फीस मिली है।

लेकिन मामला ज्यादा बढ़ने पर अमिताभ बच्चन ने इस पर फैसला लेते हुए एड से नाम वापस लेने का ऐलान कर दिया है। खबरों की मानें तो नेशनल एंटी-टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने अमिताभ बच्चन से इस एड को ना करने का अनुरोध किया था। उनका कहना था कि आप देश के सम्मानित हस्ती हैं, आपके यह विज्ञापन करने से युवाओं को गलत प्रेरणा मिल रही है। 

और पढ़ें :79 के हुए बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन, शहंशाह के जन्मदिन पर बरसा फैंस का प्यार

अब बिग बी के ऑफिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कि विज्ञापन से अलग हो रहे हैं, ऐसा वे इसलिए कर रहे हैं जिससे इससे नई पीढ़ी को पान मसाला का उपयोग करने की प्रेरणा ना मिले। वे नहीं चाहते कि उनके विज्ञापन से किसी को पान मसाला के सेवन के लिए मोटिवेशन मिले। इसलिए उन्होंने इस एड के बदले मिली भारी-भरकम फीस भी मेकर्स को लौटा दी है। अब सोशल मीडिया पर लोग बिग बी के इस फैसले की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

अमिताभ बच्चन के पास मौजूदा समय में 2 दर्जन से ज्यादा ब्रांड के विज्ञापन हैं। जिसमें वे नजर आते हैं। पान मसाला के पहले उन्हें एक ब्रांडेड नूडल्स के विज्ञापन को लेकर निशाने पर लिया गया था। जिसमें लेड पाए जाने पर उन्हे सवालों के घेरे में लिया गया था तब बिग बी ने कहा था कि वे कानून के साथ हैं, लेकिन उसमें लेड याने सीसा पाए जाने के दो साल पहले ही वे उस विज्ञापन से अलग हो गए थे।