Corona Effect: रीवा पुलिस ने बनवाई कोरोना काल की बहू

Rewa Police: कोरोना के प्रति जागरुकता की कोशिश में जुटी रीवा पुलिस, जन जागरुकता के लिए बनाई फिल्म

Updated: Sep 09, 2020 10:17 PM IST

Corona Effect: रीवा पुलिस ने बनवाई कोरोना काल की बहू
रीवा। मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने के लिए नित नए प्रयोग किए जा रहे हैं। रीवा पुलिस ने एक फिल्म बनाई है जिसका नाम है कोरोना काल की बहू। इस फिल्म के माध्यम से लोगों को कोरोना से जुड़ी छोटी-छोटी सावधानियां के बारे में बताया गया है। यह फिल्म आईजी चंचल शेखर, रीवा एसपी आबिद खान और पुलिस विभाग की पहल पर बनाई गई है।
 
फिल्म कोरोना काल की बहू में दिखाया गया है कि एक नवविवाहिता अपने पति में कोरोना के लक्षण देखकर उसे कोरोना की जांच के लिए प्रेरित करती है। उसकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर परिवार और उसे ढांढस बंधाती है। मरीज का इलाज घर पर रहकर डॉक्टर की निगरानी में कैसे किया जाता है। कैसे घर को सैनेटाइज किया जाना चाहिए। कैसे काढ़ा का प्रयोग किया जाना चाहिए। साथ ही फिल्म में दिखाया गया है कि कोरोना से डरने की नहीं बल्की सावधान रहने की आवश्यकता है।
 

पुलिस के इस प्रयास को सराहना मिल रही है। आईजी चंचल शेखर, रीवा एसपी आबिद खान का मानना है कि इस फिल्म के माध्यम से लोगों में कोरोना के प्रति जागरुकता बढ़ेगी औऱ कोरोना से जुड़ी भ्रांतियां दूर होंगी।

गौरतलब है कि रीवा मे कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 36 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 988 हो गई है। रीवा जिले में अब तक 672 लोग स्वस्थ्य होकर घर पहुंच चुके हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 301 है। अब तक कोरोना से 15 लोगों की मौत हो चुकी है।