महाकाल के दर्शन किए बगैर उज्जैन से लौटे रणबीर-आलिया, 11 साल पुराने बयान को लेकर बजरंग दल ने किया हंगामा

उज्जैन पहुंचे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को बाबा महाकाल का दर्शन करना था, लेकिन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोग मंदिर के बाहर जमा होकर गुंडागर्दी करने लगे, ऐसे में उन्होंने वापस लौटने का निर्णय लिया

Updated: Sep 07, 2022, 11:12 AM IST

महाकाल के दर्शन किए बगैर उज्जैन से लौटे रणबीर-आलिया, 11 साल पुराने बयान को लेकर बजरंग दल ने किया हंगामा

उज्जैन। महाकाल दर्शन के लिए मंगलवार शाम उज्जैन पहुंचे बॉलीवुड के मशहूर कपल आलिया भट्‌ट और रणबीर कपूर हिंदू संगठनों के विरोध के बाद बिना दर्शन किए ही वापस लौट गए। हालांकि, उनके साथ आए फिल्म डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर दर्शन और पूजा की। रणबीर और आलिया को सुरक्षा कारणों के चलते वापस इंदौर लौटना पड़ा।

दरअसल, मंगलवार शाम करीब 7 बजे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट महाकाल मंदिर का दर्शन करने वाले थे। लेकिन इस बात की भनक जैसे ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों को लगी वे मंदिर के बाहर जमा हो गए। हिंदू संगठन के लोगों ने यहां गुंडागर्दी शुरू कर दी। पुलिसकर्मियों ने हंगामा कर रहे युवकों पर लाठियां भी बरसाई लेकिन उनकी संख्या काफी ज्यादा थी। ऐसे में सुरक्षा कारणों को दृष्टिगत रखते हुए रणबीर और आलिया को वापस लौटना पड़ा।

हालांकि मूवी की प्रोडक्शन टीम और डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने मंदिर के गर्भ गृह में बाबा महाकाल के दर्शन लाभ लिए और मीडिया से चर्चा की। मंदिर पहुंचे अयान ने बताया कि फिल्म के रिलीज होने से पहले उनकी बाबा महाकाल के दर्शन करने की काफी इच्छा थी और वह आज दर्शन करके काफी प्रसन्न हैं। फिल्म की सक्सेस के लिए उन्होंने भगवान से मनोकामना की है।उन्होंने उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह से भी मुलाकात की।

बता दें कि ब्रह्मास्त्र की रिलीज से पहले रणबीर के एक पुराने इंटरव्यू की क्लिप वायरल हुई, जिसमें वे कह रहे हैं कि उन्हें बीफ खाना बहुत पसंद है। हालांकि, ये वीडियो 11 साल पुराना है और उसके साथ छेड़छाड़ भी की गई है। बावजूद इसी को मुद्दा बनाकर हिंदू संगठनों ने हंगामा कर दिया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना था कि रणबीर खुद बता चुके हैं कि उन्हें बीफ पसंद है। ऐसे में बीफ खाने वालों को मंदिर में कैसे प्रवेश दिया जा रहा था, प्रशासन को जवाब देना होगा।