ट्विटर का मालिक बनते ही एक्शन में एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल समेत कई शीर्ष अधिकारियों को निकाला

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को एलन मस्क ने पद से हटा दिया है। साथ ही उन्हें कंपनी के हेडक्वार्टर से भी बाहर निकाल दिया गया।

Updated: Oct 28, 2022, 09:06 AM IST

ट्विटर का मालिक बनते ही एक्शन में एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल समेत कई शीर्ष अधिकारियों को निकाला

कैलिफोर्निया। मशहूर उद्योगपति एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बनते ही एक्शन में आ गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को टर्मिनेट कर दिया है। इसके अलावा CFO  नेड सेगल की भी कंपनी से छुट्टी कर दी गई है। यही नहीं, इन्हें कंपनी के हेडक्वार्टर से भी बाहर कर दिया गया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खबर में कहा कि मस्क ने बृहस्पतिवार को ट्विटर को खरीदने के 44 अरब अमेरिकी डॉलर के करार को अमलीजामा पहना दिया। खबर में इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से कहा गया है कि मस्क ने 'कम से कम चार शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों को हटाने के साथ ही ट्विटर से अधिकारियों की छुट्टी का सिलसिला शुरू कर दिया है।'

खबर के मुताबिक, ट्विटर के जिन कार्यकारी अधिकारियों को हटाया गया है, उनमें अग्रवाल और गड्डे के अलावा मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसिल सियान एजेट शामिल हैं।अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें: भगवान के अवतार हैं नरेंद्र मोदी, आजीवन प्रधानमंत्री बने रह सकते हैं: यूपी की शिक्षा मंत्री का अद्भुत ज्ञान

IIT बॉम्बे और स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके अग्रवाल ने एक दशक से अधिक समय पहले ट्विटर में नौकरी शुरू की थी। उस समय कंपनी में 1,000 से भी कम कर्मचारी हुआ करते थे। पिछले साल ट्विटर के सीईओ नियुक्त किए गए अग्रवाल की मस्क के साथ सार्वजनिक और निजी रूप से कहासुनी हो गई थी।

एलन मस्क ने एक दिन पहले कहा था कि वह मानवता की मदद के लिए ट्विटर खरीद रहे हैं और इसे सभी के लिए मुफ्त नहीं बनने देंगे। एलन मस्क ने ट्विटर हेडक्वार्टर में टहलते हुए अपना एक वीडियो भी शेयर किया था। उन्होंने ट्वीटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को पूरा करने के लिए शुक्रवार की समयसीमा से दो दिन पहले बुधवार को यह वीडियो शेयर किया। मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी बदलाव किया है और बायो में ट्वीट चीफ लिख दिया है।