ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा देंगे एलन मस्क, पोल में हार के बाद लिया बड़ा फैसला

एलन मस्‍क ने जब से टि्वटर को खरीदा है, कुछ न कुछ उथलपुथल चलती ही रहती है। पहले छंटनी फिर ब्‍लू सब्‍सक्रिप्‍शन की फीस और अब मस्‍क ने खुद को ही सीईओ पद से हटाने की बात कही है।

Updated: Dec 21, 2022, 08:53 AM IST

ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा देंगे एलन मस्क, पोल में हार के बाद लिया बड़ा फैसला

कैलिफोर्निया। एलन मस्‍क के सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीदने के बाद से ही उथलपुथल जारी है। छंटनी, बदलाव और फिर सब्‍सक्रिप्‍शन फीस के बाद अब मस्‍क ने एक पोल के जरिये खुद के सीईओ पद से हटने की बात कही है। उन्‍होंने कहा कि टि्वटर पर कराए पोल में ज्‍यादातर यूजर्स ने उनके सीईओ पद से हटने के पक्ष में वोट किया है, जिसके बाद मैं इस जिम्‍मेदारी से मुक्‍त होने की बात सोच रहा हूं।

इससे पहले मस्‍क ने टि्वटर पर ही यूजर के बीच एक पोल कराया था, जिसमें उन्‍होंने पूछा कि क्‍या उन्‍हें इस कंपनी के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए। इस पोल में बड़ी संख्‍या में यूजर्स ने हिस्‍सा लिया और 58 फीसदी यूजर ने हां में जवाब दिया। यानी ज्‍यादातर लोग मस्‍क के सीईओ पद छोड़ने के पक्ष में थे। 42 फीसदी यूजर का मानना था कि मस्‍क को अभी सीईओ का पद संभाले रखना चाहिए। फिलहाल पोल में हारने के बाद मस्‍क ने भी कहा है कि अब वे टि्वटर के सीईओ का पद छोड़ देंगे।

मस्‍क ने कहा कि मुझे जैसे ही कोई ऐसा मिल जाएगा जो टि्वटर के सीईओ का काम ठीक से संभाल लेगा, मैं यह पद छोड़ दूंगा। अब बहुत हो गया, इस जिम्‍मेदारी को छोड़ने का वक्‍त आ गया है। इसके बाद मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम का काम देखूंगा। इससे पहले मस्‍क ने ट्विटर पर कराए पोल में पूछा था कि उन्‍हें सीईओ पद पर बने रहना चाहिए या नहीं, इस पर ज्‍यादा वोट उनके खिलाफ पड़े थे।