आतंक के आका हाफिज सईद के घर के बाहर बम ब्लास्ट, 2 की मौत, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है हाफिज

पाकिस्तान के लाहौर स्थित लश्कर चीफ कुख्यात आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर बड़ा बम धमाका हुआ है, ब्लास्ट के वक़्त हाफिज घर में था या नहीं इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है

Updated: Jun 23, 2021, 02:13 PM IST

आतंक के आका हाफिज सईद के घर के बाहर बम ब्लास्ट, 2 की मौत, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है हाफिज
Photo Courtesy : NDTV

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां आतंक के आका व मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर के बाहर भीषण बम ब्लास्ट हुआ है। इस बम धमाके में कम से कम दो लोगों की मौत हुई है वहीं करीब 15 लोगों के घायल होने की सूचना है। इस हादसे के दौरान हाफिज सईद घर के भीतर था या नहीं इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

मिली जानकारी के अनुसार जौहर टाउन के अकबर चौक स्थित हाफिज के घर के समीप यह धमाका हुआ। धमाका होते ही मौके पर सुरक्षा एजेंसियां पहुंच गईं। स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस घर के बाहर धमाका हुआ वहां अक्सर संदिग्ध लोग आते जाते रहते थे। यह बम ब्लास्ट इतना तेज था कि आसपास के कई घरों में खिड़िकियों की कांच औक दीवारें टूट गयीं। जिस इलाके में यह धमाका हुआ है वहां कई शोरूम, बैंक और अस्पताल भी मौजूद है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन न्यूज़ ने बताया है कि ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हुई है, और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। यह हमला किसने और क्यों किया इस बात की कोई जानकारी अबतक सामने नहीं आ सकी है। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर पर यह पहला हमला नहीं है, बल्कि इसके पहले भी इस तरह के हमले होते रहे हैं। हालांकि, हाफिज सईद और उसका घर कड़ी सुरक्षा के घेरे में रहते हैं, ऐसे में इस घटना को बेहद गंभीर माना जा रहा है।

कॉल पर मिली थी ब्लास्ट की चेतावनी

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुताबिक इस धमाके से पहले पुलिस को अज्ञात कॉल के माध्यम से धमाके की जानकारी दी गई थी। हालांकि, आरोपियों ने एड्रेस भगवानपुरा इलाके का दिया था, जो फेक कॉल साबित हुई। इसके बाद जब जोहर टाउन इलाके में धमाके की भी जानकारी दी गई लेकिन पुलिस ने इसे भी फेक समझ लिया और थोड़े देर बाद यह धमाका हुई। माना जा रहा है कि धमाका करने वालों ने जानबूझ कर पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया था।

गाड़ी में लाया गया विस्फोटक

पाकिस्तान के प्रमुख न्यूज़ चैनल जियो टीवी ने सूत्रों के हवाले से खुलासा किया है कि धमाके के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक एक बड़ी गाड़ी में लाया गया था। जिओ टीवी के मुताबिक इसी गाड़ी में धमाका किया गया। जिस जगह पर धमाका हुआ गाड़ी वहीं एक घर के सामने खड़ी की गयी थी, घटनास्थल पर करीब चार फीट गहरा गड्ढा हो या है। इस घटना में मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है। सभी एजेंसियों ने मोर्चा संभाल लिया है और किसी को भी आगे नहीं जाने दिया जा रहा है।