उज्जैन में मिड डे मील खाने के बाद फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 24 बच्चे, अस्पताल में भर्ती

उज्जैन में मिड डे मील खाने के बाद कई बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए है। जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।

Publish: Mar 14, 2024, 05:08 PM IST

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में मिड डे मील खाने के बाद कई बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए है। जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि, उल्दी-दस्त के शिकायत के बाद सभी बच्चों को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, सभी का उपचार जारी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जैन जिले के स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद 24 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। उल्टी-दस्त के शिकायत के बाद सभी बच्चों को आनन-फानन में इलाज के लिए शासकीय सिविल अस्पताल महिदपुर में भर्ती कराया गया है, सभी बच्चे खतरे बाहर हैं।

इधर, इसकी जानकारी मिलते ही जिला पंचायत सदस्य प्रताप सिंह आर्य अस्पताल में पहुंचे और बच्चों को हाल-चाल जाना। बताया गया कि, सभी बच्चों की हालत मध्याह्न भोजन में बने कड़ी चावल खाने के बाद से बिगड़ी थी। ग्रामीणों का आरोप शिक्षक के घर कड़ी चावल बनाए थे।

बताते चलें कि, एमपी में फूड पॉइजनिंग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। बीते दिनों ही मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम से 25 किमी दूर ग्राम डोव झिरना गांव में एक सगाई समारोह के दौरान भोजन करने से 33 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए थे।