भोपाल में 5 महीने में दूसरा मेगा इवेंट, 22 अप्रैल को अमित शाह का दौरा, पानी की तरह करोड़ों रुपए बहा रही सरकार

भोपाल के जंबूरी मैदान में 22 अप्रैल को वनोपज तेंदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन को संबोधित करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेशभर से 1 लाख लोगों को भोपाल बुलाने का टारगेट, मंच बनाने में जुटे 300 मजदूर

Updated: Apr 19, 2022, 11:31 AM IST

भोपाल में 5 महीने में दूसरा मेगा इवेंट, 22 अप्रैल को अमित शाह का दौरा, पानी की तरह करोड़ों रुपए बहा रही सरकार

भोपाल। गृहमंत्री अमित शाह 22 अप्रैल को भोपाल दौरे पर आ रहे हैं। यहां वे जंबूरी मैदान में वनोपज तेंदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। अमित शाह के स्वागत में शिवराज सरकार करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही है। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से 1 लाख लोगों को भोपाल लाया जाएगा।

करीब 700 एकड़ में फैले जंबूरी मैदान में भव्य पंडाल बनाया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिदिन 300 से ज्यादा मजदूर इस काम में लगे हुए हैं। जंबूरी मैदान को चारों ओर से कवर कर लिया गया है और अंदर पंडाल बनाए जा रहे हैं। पहली बार यहां सन प्रूफ यानी पंडाल के पर्दों पर ग्रीन मेट लगाई जा रही है। ताकि, गर्मी से बीजेपी कार्यकर्ताओं को परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें: हिंदुओं हथियार उठा लो, सरकार कब तक बुलडोजर चलाएगी, धीरेंद्र महाराज के उन्मादी प्रवचन पर FIR की मांग

जानकारी के मुताबिक पंडाल की ऊंचाई करीब 30 फीट है। इसके लिए बड़ी क्रेन का सहारा लिया जा रहा है। करीब दो दर्जन क्रेन इस काम में जुटी है। सुबह से देर रात तक निरंतर काम चल रहा है। मुख्य मंच पर गृहमंत्री अमित शाह के अलावा CM शिवराज सिंह चौहान व चुनिंदा नेता ही शामिल होंगे। मंत्रियों के भाषण को अंतिम छोर में बैठे लोग भी अच्छे से सुन और देख सकें, इसके लिए बड़ी LED स्क्रीन लगाई जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर 50 से अधिक स्क्रीन लगाई जाएंगी।

जंबूरी मैदान में करीब एक हजार टॉयलेट भी बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा पानी के टैंकर भी खड़े किए जाएंगे। ताकि, प्रदेशभर से आने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो। कार्यक्रम के दौरान बिजली गुल न हो, इसका खास ध्यान रखा जा रहा। इसके लिए बिजली लाइनें दुरुस्त की जा रही है। डोम और पंडाल 2 दिन पहले यानी 20 अप्रैल तक बनाने का टारगेट रखा गया है। इसके बाद बीजेपी मंत्री कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे।

पिछले 5 महीने में राज्य सरकार का ये दूसरा मेगा इवेंट होगा। इससे पहले 15 नवंबर 2021 को PM नरेंद्र मोदी जंबूरी मैदान में हुए जनजातीय सम्मेलन में शामिल हुए थे। सारी तैयारियां उसी हिसाब से की जा रही है, जो PM मोदी के आगमन को लेकर थी। माना जा रहा है की अगले साल होने वाले चुनाव से पहले सीएम शिवराज शीर्ष नेतृत्व को खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। इसीलिए इस तरह के बड़े आयोजन कराए जा रहे हैं।