छिंदवाड़ा में BJP की फिर बड़ी सेंधमारी, कमलनाथ के करीबी मेयर विक्रम अहाके भाजपा में शामिल

भोपाल में सीएम हाउस पहुंचकर महापौर विक्रम अहाके ने सीएम डॉ. मोहन यादव के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली।

Updated: Apr 01, 2024, 01:23 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पूर्व मध्य प्रदेश में दल बदल का खेल जारी है। कांग्रेस के अवसरवादी नेता लगातार भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में छिंदवाड़ा में भाजपा ने बड़ी सेंधमारी की है। अमरवाड़ा विधायक कमलेश प्रताप शाह के बाद अब छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके भाजपा में शामिल हो गए हैं।

विक्रम अहाके ने सोमवार सुबह भोपाल में सीएम हाउस पहुंचकर महापौर ने सीएम डॉ. मोहन यादव के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली। इस दौरान डॉ मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में बहुत कुछ गड़बड़ है, नकुलनाथ ने कमलेश शाह का अपमान किया है। आदिवासी विधायक रहे कमलेश शाह को अपमानजनक शब्द कहे गए जिससे आहत होकर विक्रम अहाके ने पार्टी छोड़ी है।

अहाके के साथ कई और नेता भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। उनके साथ छिंदवाड़ा नगर निगम में जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू, धीरज राऊत, आदित्य उपाध्याय, सुमित दुबे भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं, यह सब कांग्रेस के साथ जुड़े हुए थे।

महापौर विक्रम अहाके की गिनती कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के करीबी नेताओं में होती थी। ऐसे में अचानक से उनका बीजेपी में जाना कांग्रेस के साथ-साथ कमलनाथ के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। विक्रम अहाके के बीजेपी में शामिल होने से छिंदवाड़ा नगर निगम की सरकार अब बीजेपी की हो गई है। क्योंकि नगर निगम के अध्यक्ष पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जबकि अब महापौर के बीजेपी में आ जाने से एमआईसी भी बीजेपी की होगी।