रंगपंचमी पर भी सामूहिक होली खेलने पर प्रशासन की रोक, घर पर ही गुड फ्राइडे की प्रार्थना करने की अपील, चर्चों में नहीं होंगी सभाएं

कलेक्टर भोपाल की अपील, होली की ही तरह रंगपंचमी भी घर पर मनाएं, दुकानें खुलेंगी, लेकिन लगे होंगे बैरिकेट्स

Updated: Mar 31, 2021, 12:22 PM IST

रंगपंचमी पर भी सामूहिक होली खेलने पर प्रशासन की रोक, घर पर ही गुड फ्राइडे की प्रार्थना करने की अपील, चर्चों में नहीं होंगी सभाएं
Photo Courtesy: Amar ujala

भोपाल। होली की ही तरह रंगपंचमी पर भी भोपाल में सख्ती की तैयारी है। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के कारण रंगपंचमी पर भी सामूहिक रंग खेलने पर रोक रहेगी। होली की ही तरह भोपाल की सड़कों पर बैरिकेड्स लगाए जाएंगे। आने-जाने पर रोक नहीं हैं, लेकिन बिना मास्क घूमने वालों पर फाइन लगाया जाएगा। ग्रुप्स में होली खेलने निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। किसी तरह का जुलूस गेर पर प्रतिबंध लगा हुआ है। अगर कहीं बिना परमीशन कोई जुलूस निकलता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल शहर के बाजारों को बंद करने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है। दुकानें खोली जा सकेंगी। दुकानें खोलने पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। रंगपंचमी के जुलूस पर बैन रहेगा। इसी दिन गुड फ्राइडे भी है, इसके मद्देनजर लोगों से अपील की जा रही है कि घरों में रह कर ही प्रार्थना करें। चर्च या किसी धार्मिक स्थान पर सामूहिक आयोजन नहीं किया जाएगा। 

 प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के मद्देनजर बुधवार को मुख्यमंत्री शिवारज सिंह प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करने वाले हैं। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 16,034 है। भोपाल में तीन दिन से लगातार 500 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 293179 तक पहुंच गया है। 

 मंगलवार को राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में कोरोना से मरने वाली की अब तक की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। मंगलवार को कब्रिस्तान और विश्रामघाटों पर अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग रही।