Bhopal: अवैध शराब का जखीरा बरामद, आबकारी विभाग ने नष्ट की 21 हजार किलो महुआ लहान और 530 लीटर शराब

अवैध शराब पर प्रशासन सख्त, बैरसिया के गावों में आबकारी विभाग का छापा, 21 हजार किलो महुआ लहान और 530 लीटर अवैध शराब बरामद, मुरैना में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत के बाद सख्त है प्रशासन

Updated: Feb 03, 2021, 05:52 PM IST

Bhopal:  अवैध शराब का जखीरा बरामद, आबकारी विभाग ने नष्ट की 21 हजार किलो महुआ लहान और 530 लीटर शराब
Photo Courtesy: Etv Bharat

भोपाल। बैरसिया में बुधवार को आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने अवैध शराब का खुलासा किया है। टीम ने यहां से करीब 21 हजार किलोग्राम महुआ लहान और 530 लीटर अवैध शराब जब्त कर नष्ट करने की कार्रवाई की है। बैरसिया के तरावली गांव पठार और करारिया गांव से ड्रमों और टंकियों में रखी अवैध शराब और बड़ी मात्रा में महुआ लहान होने की खबर मिली थी। जिसके बाद ये संयुक्त कार्रवाई की गई है।

दरअसल आबकारी विभाग को खबर मिली थी कि बैरसिया के जंगलों में बड़ी मात्रा में शराब का निर्माण किया जा रहा है। जिसके बाद विभाग ने जंगलों और नालों के किनारे बुधवार को दबिश दी। इस दौरान वहां जमीन में गाड़ कर रखे गए ड्रम, कुप्पियां और टंकियां बरमाद हुईं। जिसके सैंपल लेकर नष्ट करने की कार्रवाई की गई है।

और पढ़ें : राजगढ़ प्रशासन ने नष्ट किया 37 लाख का महुआ, दबिश देने पर अवैध कारोबारियों ने किया पथराव

महुआ लहान के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। पुलिस ने शराब निर्माण में लगे ग्रामीणों पर केस दर्ज कर लिया है। गौरतलब है जनवरी में मुरैना में जहरीली शराब पीने की वजह से 25 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद प्रशासन अवैध शराब पर सख्ती कर रहा है।

जनवरी महीने में ही पुलिस ने राजगढ़ के पचोर और सुठालिया थाना क्षेत्रों से करीब 700 लीटर अवैध शराब और करीब 37 लाख रुपये का महुआ जब्त कर नष्ट किया था।