मैन ऑफ द मैच को बेशकीमती इनाम, ट्रॉफी की जगह 5 लीटर पेट्रोल

भोपाल में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में मैन ऑफ द मैच को ऐसा बेशक़ीमती इनाम दिया गया जिसकी चर्चा चारों तरफ़ हो रही है

Updated: Mar 03, 2021, 10:32 AM IST

मैन ऑफ द मैच को बेशकीमती इनाम, ट्रॉफी की जगह 5 लीटर पेट्रोल

भोपाल। पेट्रोल डीजल के दाम आसमान को छू रहे हैं लेकिन इससे अब क्रिकेट का ग्राउंड भी अछूता नहीं रह गया है। महंगाई की मार से जनता इतनी त्रस्त हो चुकी है कि जब भोपाल के एक क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में एक क्रिकेटर को मैन ऑफ द मैच मिला तब उसे ट्रॉफी के बजाय पांच लीटर पेट्रोल थमा दिया गया। 

भोपाल में कई दिनों से स्थानीय स्तर पर एक क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा था। 28 फरवरी को सनराइजर्स इलेवन और शागीर तारिक इलेवन के बीच फाइनल का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में सलाउद्दीन अब्बासी को उनके उम्दा खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। लेकिन सलाउद्दीन जब मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेने स्टेज पर पहुंचे तब हर कोई अवाक आश्चर्य में पड़ गया।

दरअसल सलाउद्दीन को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी के बदले पांच लीटर पेट्रोल थमा दिया गया। सलाउद्दीन की पेट्रोल लेती फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस टूर्नामेंट को कांग्रेस नेता मनोज शर्मा ने आयजित किया था। मैच के आयोजक मनोज शर्मा ने मीडिया से कहा कि ऐसा अनूठा तरीका पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों को विरोध में अपनाया गया। शर्मा ने मीडिया से कहा कि जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, उससे तो यही लगता है कि निकट भविष्य में लोगों को पेट्रोल डीज़ल के लिए काफी पैसा खर्च करना पड़ेगा।