भोपाल: वल्लभ भवन में लगी भीषण आग, दमकल की 40 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

भोपाल स्थित वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई।

Updated: Mar 09, 2024, 12:34 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित वल्लभ भवन में आग लग गई है। बताया जा रहा है कि वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई। मंत्रालय में लगी आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है।

नगर निगम फायर कंट्रोल रूम, एयरपोर्ट, BHEL समेत रायसेन और विदिशा से भी दमकल की गाड़ियों को भेजा गया है। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन तेज हवा के कारण आग फैलते ही जा रही है। मंत्रालय के पांच कर्मचारी आग में फंस गए थे। उन्हें निकाला गया है और दो को अस्पताल ले जाया गया है।

बताया जा रहा है कि आग जिस हिस्से में लगी है, वह वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग है। फिलहाल आग से कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी भी सामने नहीं आई। हालांकि, कई महत्वपूर्ण फाइलें जलने की आशंका है।

सतपुड़ा भवन के बाद अब वल्लभ भवन में आगजनी की घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े किए हैं। सिंह ने भोपाल में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि शासकीय दफ्तरों में आग लगने का अजीब सा क्रम चला हुआ है। जांच होती है लेकिन जांच रिपोर्ट जनता के बीच नहीं आती है। आग लगी तो कौन सी फाइलें जली, क्या ये भ्रष्टाचार की फाइलें थी? ये जानकारी सामने नहीं आती है। मैं दस साल मुख्यमंत्री रहा और मेरे कार्यकाल में एक भी प्रकरण ऐसा नहीं हुआ। केवल भ्रष्टाचार के प्रकरणों को दबाने और समाप्त करने का एक ही तरीका है। न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी। कौन से फाइलें जली ये सरकार को बताना चाहिए।