इंदौर में नकली माल बेचने वालों पर शिकंजा, पुलिस प्रशासन ने 140 क्विंटल सामान किया जब्त

इंदौर की एक नामी फर्म पर क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, ब्रांडेड कंपनियों की पैकिंग में नकली सामान बेचने का भंडाफोड, असली पैकिंग में भरे जा रहे थे नकली मसाले

Publish: Nov 24, 2021, 12:24 PM IST

इंदौर में नकली माल बेचने वालों पर शिकंजा, पुलिस प्रशासन ने 140 क्विंटल सामान किया जब्त
Photo courtesy: Bhaskar

इंदौर। पुलिस और खाद्य विभाग इनदिनों मिलावटी सामान बेचने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। इंदौर जूनी इलाके में क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग की टीम ने आनंद मसाला फर्म्स पर छापा मारा। यहां असली पैकिंग में मिलावटी मसाले भरने और बेचने वाले गिरोह का खुलासा किया है। टीम ने मौके से करीब 14 हजार किलो माल भी बरामद किया है। आनंद फर्म के खिलाफ कई शिकायतें खाद्य विभाग को मिली थीं। जिसके बाद विभाग ने क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर छापे की कार्रवाई की। यहां लो स्टैंडर्ड माल पैक किया जा रहा था।

इससे पहले भी दो फर्म्स पर अमानक स्तर के मसालों को लेकर टीम कार्रवाई कर चुकी है। आनंद फर्म पर क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग की तीसरी बड़ी कारवाई है। जूनी इंदौर इलाके में मिलावटी सामान के साथ मसालों की पैकिंग का कार्य किया जा रहा था। यहां आटा, रवा, गुलाबजामुन मिक्स, सभी तरह के मसाले, नमक, और फालाहारी सामान पैक किया जा रहा था।

आनंद मसाला नाम की फर्म इंदौर के पंचशील नगर में स्थित है। पुलिस ने इसके संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को खबर मिली थी कि इस फर्म में घटिया क्वालिटी के मिलावटी मसालों का भंडार किया जा रहा है। जिन्हें ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेचा जा रहा है। पुलिस और खाद्य विभाग ने 283 बोरे माल जब्त किया है। जो की करीब 140 क्विंटल याने करीब 14 हजार किलो है। संचालक के खिलाफ मिलावटी सामान रखने और बेचने का केस दर्ज किया गया है। यहां से सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। आगे की कार्रवाई जारी है।