MP उपचुनाव रिजल्ट 2020: बीजेपी में बंटी जलेबी, रुझानों में बढ़त से खुशी की लहर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा को मिठाई खिलाकर दी बधाई, नरोत्तम मिश्रा बोले बीजेपी की जीत से होगा जनता का मंगल, 12 में से 10 मंत्री चल रहे आगे

Updated: Nov 10, 2020, 02:29 PM IST

MP उपचुनाव रिजल्ट 2020: बीजेपी में बंटी जलेबी, रुझानों में बढ़त से खुशी की लहर
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 सीटों में से 20 सीटों पर बीजेपी के पक्ष में रुझान आने से बीजेपी खेमा काफी खुश है। चुनाव परिणामों के शुरुआती रुझानों से खुश होकार बीजेपी में जश्न की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने आवास में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, गोपाल भार्गव का मुंह मीठा करवाया। मुख्यमंत्री आवास में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन की खुशी में जलेबी बांटी गई। बीजेपी नेताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और गोपाल भार्गव के साथ पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। 

भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जीत की खुशी में जश्न मनाया। वे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ढोल बजाते नजर आए, उन्होंने समर्थकों के साथ जमकर डांस भी किया।

वहीं बीजेपी दफ्तर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लड्डू खिलाकर लोगों का मुंह मीठा करवाया। उन्होंने उम्मीद जताई है कि रुझान की ही तरह चुनाव के परिणाम भी बीजेपी के पक्ष में नतीजों में तब्दील होंगे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह चाहे कितना ही कह लें कि मंगल को चुनाव, मंगल को रिजल्ट आएगा तो कांग्रेस का मंगल होगा, बीजेपी नेता ने कहा कि बीजेपी पूर्ण बहुमत से जीतेगी इससे जनता का मंगल होगा। प्रदेश में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। बीजेपी नेता ने दावा किया कि पार्टी प्रदेश में पूर्ण बहुमत की स्थाई सरकार देगी।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जनता का भरोसा बीजेपी के साथ है। एक बार फिर उपचुनाव के नतीजों से ये बात सच साबित हो रही है। कांग्रेस ने दो साल पहले जनता से झूठे वादे करके सरकार बनाई थी। लेकिन 15 महीने के कुशासन ने जनता की आंखें खोल कर रखी दीं हैं, जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाने का फैसला लिया।

आपको बता दें कि 19 जिलों की 28 सीटों पर मतगणना हो रही है। जिसमें 20 सीटों पर बीजेपी और 7 सीट पर कांग्रेस आगे हैं। प्रदेश के 12 मंत्रियों में से 10 मंत्री आगे चल रहे है। अब तक हुई मतगणना के रुझानों के अनुसार सुमावली से एंदल सिंह कंसाना और दिमनी से गिर्राज दंडोतिया काफी पीछे हैं। जबकि डबरा सीट पर मंत्री इमरती देवी, ग्वालियर से प्रद्युम सिंह, अनूपपुर से बिसाहूलाल आगे हैं। वहीं ओपीएस भदौरिया, महेंद्र सिंह सिसौदिया, प्रभुराम चौधरी, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव आगे, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़ ने भी काफी बढ़त बना रखी है।