मतदान पूर्व नोट बांटते पकड़ाई BJP मंत्री की SUV, मामला रफा दफा करने में जुटे आला अधिकारी

मध्य प्रदेश के उमरिया में नोटों का बंडल लेकर देर रात पहुंची जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह की एसयूवी, लोगों ने रोका तो थाने ले आई पुलिस, अब कार्रवाई किए बगैर सुपुर्द करने की तैयारी

Updated: Jul 13, 2022, 03:57 PM IST

मतदान पूर्व नोट बांटते पकड़ाई BJP मंत्री की SUV, मामला रफा दफा करने में जुटे आला अधिकारी

उमरिया। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान रुपए देकर मतदान को प्रभावित करने के कई मामले सामने आए हैं। इसी कड़ी में अब शिवराज सरकार के एक मंत्री का भी नाम जुड़ गया है। बीजेपी मंत्री की एसयूवी देर रात उमरिया में नोट बांटने पहुंची थी। स्थानीय लोगों ने जब विरोध किया तो पुलिस नोटों के बंडल के साथ वाहन को थाने ले गई। अब पुलिस के तमाम आला अधिकारी मामले को रफा दफा करने में जुट गए हैं।

मामला उमरिया जिला अंतर्गत मानपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 9 का बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात यहां एक नई इनोवा गाड़ी में कुछ लोग पैसे लेकर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने खरीद फरोख्त का विरोध करते हुए पुलिस को सूचना दी। रात करीब 3 बजे पुलिस ने इस वाहन को आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में जब्त किया। 

वाहन में गनमैन और चालक मौजूद थे। वाहन से बीजेपी के झंडे और नोटों की बंडल जब्त हुई। पुलिस पंचनामा बनाने के बाद वाहन थाने लेकर चली गई। वाहन क्रमांक MP 04 CR 1019 इनोवा प्रदेश सरकार में जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह के नाम रजिस्टर्ड है। बताया जा रहा है कि गन मैन भी मंत्री मीना सिंह का था।

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के इस मामले में मंत्री मीना सिंह के खिलाफ कार्रवाई के बजाए पुलिस अब मामले को रफा दफा करने में जुटी हुई है। मानपुर एसडीएम सिद्धार्थ पटेल ने अगली सुबह ही वाहन को छोड़ने का आदेश जारी कर दिया। पटेल ने इसमें लिखा है कि वाहन लावारिस हालत में पाई गई थी। भीड़ वाहन को क्षति न पहुंचा सके इसलिए थाने में लाया गया था। नियमानुसार वाहन को सुपर्द कर दिया जाए।