पुलिया से टकराकर पलटी बस, 25 से ज्यादा यात्री घायल

बस चालक की लापरवाही से हुआ हादसा, मौके से बस चालक फ़रार

Updated: Feb 21, 2023, 09:49 AM IST

सागर। मध्य प्रदेश में हादसों का दौर लगातार जारी है। एक के बाद एक हादसों के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला सागर से है, यहां भी एक यात्री बस पुलिया से टकराने के बाद हादसे का शिकार हो गई। हादसे में 25 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। घायलों में स्कूल के बच्चे भी शामिल हैं। 


घटना, जैसीनगर रोड पर सरखड़ी के पास हुआ। कामतानाथ ट्रैवल्स की बस सागर से जैसीनगर जा रही थी। और जैसीनगर-भापेल मार्ग पर सुबह करीब सवा दस बजे पुलिया के पास अनियंत्रित होकर पलट गई, हादसे में 25 लोग को गंभीर चोटें आई हैं। वहां से गुजर रहे लोगों ने तत्काल बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। सभी को स्थानीय जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया । फिलहाल किसी जनहानि की कोई ख़बर नहीं है। 


बता दें कि बीते हफ्ते मध्य प्रदेश में कई अलग- अलग जगहों पर कई हादसें हो चुकें है। जिसमें काफ़ी लोगों के मरने की ख़बर सामने आ चुकी है, बावजूद इसके कोई भी इन हादसों से सबक नहीं ले रहा है। इसके पूर्व सागर छतरपुर रोड पर छानबीन थाना क्षेत्र के निवार घाटी पर यात्रियों से भरी बस पलटने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। लगातार हो रहे बस हादसों के बाद परिवहन विभाग की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में आ गई है।

बताया जा रहा है कि 32 सीटर बस में क्षमता से कहीं अधिक 50 यात्री सवार थे। बस का चालक भी लापरवाही पूर्वक चला रहा था, जिस पर यात्रियों ने चालक को टोका भी था। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। 

इस संबंध में जैसीनगर थाना प्रभारी शिवम दुबे ने बताया कि बस पलटने से पांच लोगों को गंभीर चोट आई है। वहीं 17 लोगों को मामूली चोटे हैं। आरोपी बस चालक मौके से फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।