जयारोग्य अस्पताल से चोरी हुए ऑक्सीजन सिलेंडर पर FIR, कांग्रेस का आरोप प्रबंधन की मिलीभगत से हुई चोरी

कोरोना की पहली और दूसरी लहर में चोरी हुए कुल 370 ऑक्सीजन सिलेंडर, अस्पताल प्रबंधन ने मामले को दबाए रखा, कई महीनों बाद दर्ज करवाई शिकायत

Updated: Jan 15, 2022, 07:01 PM IST

जयारोग्य अस्पताल से चोरी हुए ऑक्सीजन सिलेंडर पर FIR, कांग्रेस का आरोप प्रबंधन की मिलीभगत से हुई चोरी
Photo Courtesy: etv Bharat

ग्वालियर। कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर ने लाखों लोगों की जिंदगी बचाई, यही वजह है कि पहली और दूसरी लहरों में इसकी चोरी और कालाबाजारी की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है। ग्वालियर के सबसे बड़े सरकारी जयारोग्य अस्पताल से बीते साल भर में करीब 370 ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी हो गए हैं।

सिलेंडर चोरी के आरोपियों का खुलासा नहीं कर पाने पर कांग्रेस ने कई सवाल उठाएं हैं। कांग्रेस ने अस्पताल प्रबंधन पर निशाना साथा है। कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि यह शर्म की बात है कि लोगों की जान बचाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी हो गए। लेकिन किसी को कानों कान खबर नहीं हुई। कांग्रेस ने इस मामले में अधिकारियों की मिली भगत से भ्रष्टाचार की संभावना भी जताई है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी हमेशा ही लोगों के जान के साथ खिलवाड़ करती आई है। यही वजह है कि परिणामस्वरूप राज्य में पहली बार इतनी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी हुआ हैं और उनका पता भी नहीं चल पाया है।

और पढ़ें: स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर से हटाए गए रज़ा मुराद बोले, मंत्री जी को मेरा नाम पसंद नहीं आया

वहीं इस मामले में ग्वालियर कलेक्टर का कहना है पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर ली है और जांच जारी है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई होगी। वहीं जिला प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने भी जल्द कार्रवाई और दोषियों को सजा देने के निर्देश दिए हैं।