अवैध शराब बेचने में लिप्त था RSS कार्यकर्ता, सौदा टूटने पर युवक का सर फोड़ा, CM को दी धमकी

अवैध शराब के हिसाब का चैट हुआ वायरल, कारोबारी ने डील तोड़ी तो कर्मचारी का सर फोड़ डाला छतरपुर बजरंग दल का संयोजक ने.. आरोप है कि सीएम शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी देख लेने की धमकी दी

Updated: Apr 25, 2022, 05:42 PM IST

अवैध शराब बेचने में लिप्त था RSS कार्यकर्ता, सौदा टूटने पर युवक का सर फोड़ा, CM को दी धमकी

छतरपुर। बजरंग दल के छतरपुर जिला संयोजक सुरेन्द्र शिवहरे अवैध शराब बेचने के धंधे में लिप्त पाया गया है। बताया जा रहा है कि सुरेंद्र शिवहरे बस स्टैंड स्थित शराब दुकान के ठेकेदार से रुपए लेकर अपने गुर्गों के माध्यम से ढाबों पर अवैध शराब पहुंचाने का काम कर रहा था। ठेकेदार के साथ डील टूट गई तो गुस्साए सुरेन्द्र शिवहरे ने अपने साथियों के साथ ठेकेदार के एक कर्मचारी का सिर फोड़ दिया।

बताया जाता है कि आरोपी शिवहरे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) और बीजेपी का सक्रिय कार्यकर्ता रहा है। पुलिस ने जब इस मामले में उसके खिलाफ मुकदमा कायम किया तो उसने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पर धावा बोल दिया। यहां उसने न सिर्फ पुलिसकर्मियों को धमकी दी बल्कि मुख्यमंत्री और गृहमंत्री तक को खुलेआम देख लेने की चेतावनी दे डाली। 

सुरेन्द्र शिवहरे पर अवैध शराब कारोबार में लिप्त होने के कई सबूत भी सामने आए हैं। छतरपुर के बस स्टेण्ड क्रमांक 1 के सह ठेकेदार निशांत वाजपेयी ने ऑडियो और व्हाट्सऐप चैट जारी किया है। ऑडियो कॉल रिकॉर्डिंग की है जिनमें सुरेन्द्र शिवहरे और शराब ठेकेदार निशांत वाजपेयी के बीच हिसाब-किताब की चर्चा हो रही है। कुछ ऑडियो में डील टूटने के बाद सुरेन्द्र शिवहरे निशांत वाजपेयी को गालियां भी दे रहा है। निशांत वाजपेयी ने कोतवाली पहुंचकर इस मामले में एक शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: शिवराज के मंत्री का युद्ध कौशल: VHP के कार्यक्रम में तलवार लेकर उछल-कूद करते दिखे जगदीश देवड़ा

ठेकेदार निशांत वाजपेई के मुताबिक सुरेन्द्र शिवहरे को ग्रामीण क्षेत्रों और ढाबों पर शराब विक्रय के लिए उन्होंने एक एजेंट के रूप में तैनात किया था। शिवहरे की टीम ने कुछ दिनों तक काम किया लेकिन मुनाफा नहीं होने के कारण हमने उसके साथ काम करने से मना दिया। इसी बात से बौखलाकर सुरेन्द्र ने पहले फोन पर धमकी और गालियां दी। और फिर एक ढाबे पर अवैध शराब विक्रय कराने लगा। 

वाजपेई के मुताबिक जब वे महोबा रोड स्थित पचौरी ढाबा पहुंचे तो उनके साथ गए कर्मचारी कमल यादव के सिर पर ढाबा संचालक रविन्द्र पचौरी और सुरेन्द्र शिवहरे ने रॉड से हमला कर दिया। उसके सिर में 6 टांके आए हैं। कर्मचारी जिला अस्पताल में तीन दिन से भर्ती है। ठेकेदार ने पुलिस से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीबद्ध कर लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, 'उमा भारती भी इसी क्षेत्र से सांसद रही हैं। अब देखते हैं बजरंग दल के संयोजक और उसके साथियों की गिरफ़्तारी होती है या नहीं। शराब का अवैध धंधा करने वाले पर भी कार्रवाई होती है या नहीं। देखते हैं।'