शासकीय स्कूल में झंडा फहराने को लेकर विवाद, छात्रों के सामने ही चले लात घूंसे

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले का मामला, सरपंच के आने के पहले ही किया ध्वजारोहण तो भड़के सरपंच ने गाली गलौज शुरू कर दी, मामला हाथापाई तक भी आ गया, 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है

Updated: Aug 16, 2022, 10:55 AM IST

शासकीय स्कूल में झंडा फहराने को लेकर विवाद, छात्रों के सामने ही चले लात घूंसे

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल में झंडा फहराने को लकेर दो पक्षों में मारपीट का मामला सामने आया है। यहां शासकीय विद्यालय में ध्वजारोहण को लेकर दो पक्ष भीड़ गए। इस दौरान गाली गलौज से बातचीत शुरू हुई और फिर जमकर लात घूंसे चले। इस दौरान स्कूल में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी भी वहीं थे।

मामला शहडोल जिले के बुढार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरा का है। यहां ध्वजारोहण के लिए नवनिर्वाचित सरपंच को बुलाया गया था। लेकिन सरपंच के आने के पहले ही ध्वजारोहण कार्यक्रम सम्पन्न हो गया। इसी बात को लेकर सरपंच और उनके समर्थक भड़क गए। सरपंच के समर्थकों ने दूसरे पक्ष को गालियां देना शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: MP में बारिश बनी आफत, नर्मदा, चंबल, बेतवा, ताप्ती और शिप्रा उफान पर, 7 जिलों में स्कूल बंद

विवाद इतना ज्यादा बढ़ा कि गाली गलौच के साथ जमकर मारपीट भी हुई। मामले में ग्राम सेमरा निवासी सुमित कुमार पांडेय की शिकायत पर बुढार पुलिस ने रमाकांत शर्मा सहित 3 लोगों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर किया है। वहीं दूसरे पक्ष के उमाकांत शर्मा की शिकायत पर रज्जन पांडेय सहित 3 लोगों के खिलाफ भी 294, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

जहां 15 अगस्त को शासकीय विद्यालय में झंडा फहराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने आए छात्रों के सामने गालियों के बौछार के साथ मारपीट की घटना हो गई। डरे सहमे बच्चे इस घटना देखते रहे। मामला थाने तक जा पहुंचा दोनों पक्षो की शिकायत पर पुलिस ने 8 लोगों पर काउंटर मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है।

एसडीओपी धनपुरी अभिनव मिश्रा का कहना है कि आमंत्रित सरपंच के आने के पहले ही स्कूल में झंडा फहरा दिया गया था, जिसको लेकर दो गुटों में विवाद हो गया। दोनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।