पीएम मोदी ने सीएम शिवराज को दिया चंदन की खेती का सुझाव, CM ने दिया भोपाल आने का निमंत्रण

अब मध्य प्रदेश में होगी चंदन की खेती, प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम शिवराज को दिया खेती का पैटर्न बदलने का सुझाव, जानें डेढ़ घंटे चली इस मुलाकात की अहम बातें

Updated: Oct 01, 2021, 10:29 AM IST

पीएम मोदी ने सीएम शिवराज को दिया चंदन की खेती का सुझाव, CM ने दिया भोपाल आने का निमंत्रण

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल शाम पीएम मोदी से मुलाकात की। उपचुनाव की हलचल और नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच इस मुलाकात पर सबकी निगाहें थी। करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक के बाद सीएम शिवराज ने बताया कि विभिन्न मुद्दों पर हमें पीएम मोदी का मार्गदर्शन मिला है। सीएम शिवराज के मुताबिक इस दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें चंदन की खेती करने का सुझाव दिया है।

सीएम शिवराज के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा कि क्रॉप का पैटर्न बदलना चाहिए। मध्य प्रदेश में चंदन की खेती की संभावनाएं तलाशने की जरूरत है। इसपर सीएम शिवराज ने कहा की यह किसानों के लिए बेहतर विकल्प है। उन्होंने बताया कि चंदन के अलावा बांस की पैदावार के लिए अमरकंटक व अन्य स्थानों को चिन्हित किए जाएंगे। मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि पीएम मोदी के आइडिया मुझे कई नई योजनाएं बनाने की राह दिखाते हैं। 

सीएम ने बताया कि इथेनॉल को लेकर भी पीएम मोदी से चर्चा हुई है। उन्होंने कहा, 'एमपी में इथेनॉल बनाने वाली कई कंपनियां आई हैं। अब तक तकरीबन 28 कंपनियों ने प्लांट लगाने का आवेदन किया है।  सरकार इस दिशा में काफी तेजी से काम कर रही है।' बैठक के दौरान सीएम ने प्रदेश में कोरोना की हालातों और टीकाकरण को लेकर भी जानकारी दी। सीएम ने बताया कि एमपी में अब तक 26 फीसदी लोगों टीका लगाया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: महंगे दाम पर खाद बेचने वाली ई कॉमर्स कंपनियों को केंद्र सरकार ने जारी की चेतावनी

सीएम शिवराज के मुताबिक जब उन्होंने प्रधानमंत्री को राइजिंग स्कूल्स के बारे में बताया तो उन्होंने इस योजना की सराहना की। सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री को भोपाल आने का न्योता भी दिया। सीएम ने बताया कि 15 नवंबर को वर्ल्ड क्लास हबीबगंज जंक्शन का उद्घाटन कार्यक्रम है, साथ ही जनजातीय दिवस का भी कार्यक्रम है। इसके लिए पीएम मोदी को भोपाल आने का न्योता दिया गया है।