MP By Election: मुख्यमंत्री और कांग्रेस की जुबानी जंग, शिवराज के बयान पर नरेंद्र सलूजा का तंज़

Shivraj Vs Saluja: सीएम शिवराज द्वारा खुद को गरीब बताए जाने पर बोले कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा, गरीब हैं तभी तो हेलिकॉप्टर से चलते हैं

Updated: Oct 12, 2020 06:15 PM IST

MP By Election: मुख्यमंत्री और कांग्रेस की जुबानी जंग, शिवराज के बयान पर नरेंद्र सलूजा का तंज़
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में जुबानी जंग तेज़ हो गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद को गरीब परिवार का बताकर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की, तो कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने उन पर तीखे तंज़ की बौछार कर दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस के नेता कहते हैं कि शिवराज भूखे-नंगे घर का है। हां, मैं भूखे-नंगे घर का हूं। मैंने बीमारियां, गरीबी, समस्याएं देखी हैं। मैं गरीबों का दर्द जानता हूं। उद्योगपति यह क्या जानें!" 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बयान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को कटघरे में खड़ा करने के लिए दिया था। लेकिन कांग्रेस ने उन पर तंज़ भरे अंदाज़ में तीखा पलटवार कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने शिवराज को जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा, "हां....मैं ग़रीब हूं इसलिये पांव-पांव नहीं हेलीकाप्टर से चलता हूं। हाँ....मैं ग़रीब हूँ इसलिये ग़रीबों की संबल योजना में फ़र्ज़ीवाडा किया। हाँ....मै ग़रीब हूँ इसलिये ग़रीबों को जानवरों वाला चावल वितरित किया। हाँ...मै ग़रीब हूँ इसलिये किसानो की क़र्ज़ माफ़ी को पाप बताता हूँ।"

दरअसल वार-पलटवार का ये सिलसिला मुरैना के कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर के एक बयान के बाद शुरू हुआ। दिनेश गुर्जर ने कहा था कि पूर्व सीएम कमलनाथ एक उद्योगपति हैं, शिवराज की तरह नंगे-भूखे परिवार के नहीं हैं। कभी शिवराज के पास बमुश्किल 5 एकड़ जमीन हुआ करती थी, लेकिन आज वे हजारों एकड़ जमीन के मालिक हैं जो उन्होंने किसानों का खून पीकर जमा की है।" इसी बयान के बाद शिवराज सिंह चौहान और दूसरे बीजेपी नेताओं को कांग्रेस को घेरने का एक मौका मिल गया। बीजेपी ने दिनेश गुर्जर के बयान की बीच से एडिट की हुई ऐसी क्लिप भी शेयर की, जिससे उनकी टिप्पणी और भी विवादास्पद लगे। लेकिन कांग्रेस ने बैकफुट पर आने की जगह तीखा तंज़ करके दिखा दिया है कि इस बार वो भी वार का जवाब पलटवार से देने के मूड में है।