पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को कांग्रेस ने बनाया महामंत्री, प्रदेशभर में कई सीटों पर करेंगी चुनाव प्रचार

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से शुक्रवार को पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को प्रदेश कांग्रेस का महामंत्री बनाया गया।

Updated: Nov 04, 2023, 12:05 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने नौकरी छोड़कर सियासत में कदम रखने वाली पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। निशा बांगरे को कांग्रेस का प्रदेश महामंत्री बनाया गया है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने निशा बांगरे को महामंत्री बनाने का पत्र जारी किया। अब बांगरे प्रदेश स्तर पर कांग्रेस का मोर्चा संभालेंगी और पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करेंगी।

कांग्रेस की सदस्यता ले चुकीं निशा बांगरे बैतूल के आमला विधानसभा से चुनाव लड़ने की इच्छुक थीं।
कांग्रेस उन्हें टिकट देने तैयार थी, इसलिए प्रत्याशी की घोषणा काफी दिन रोककर रखी गई, लेकिन जब सरकार ने उनका त्यागपत्र लंबे समय तक स्वीकार नहीं किया तो फिर मनोज मालवे को आमला से प्रत्याशी घोषित कर दिया गया।

ऐसे में अब पार्टी उनका उपयोग बैतूल के साथ-साथ छिंदवाड़ा सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों में करेगी। बता दें कि बांगरे से पहले सोहागपुर विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे सतपाल पलिया को भी कांग्रेस ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया। इसी तरह अन्य नेताओं को भी संगठन में जिम्मेदारी दी जा रही हैं।