इंदौर के पेट्रोल पंप पर क्राइम ब्रांच की छापेमारी, बड़ी मात्रा में मिलावटी डीजल बरामद

इंदौर के तीन इमली स्थित एयसर कंपनी का बंद पेट्रोल पंप को अवैध रूप से संचालित कर नकली डीजल बेचा जा रहा था।

Updated: Feb 20, 2024, 01:57 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में मिलावटी डीजल बेचने का मामला सामने आया है। क्राइम ब्रांच ने एक पेट्रोल पंप पर छापेमारी की तो हजारों लीटर मिलावटी डीजल मिले। यहां प्राइवेट बस ड्राइवर्स को सस्ते में मिलावटी डीजल दिया जा रहा था।

बताया जा रहा है कि तीन इमली चौराहे स्थित पेट्रोल पंप काफी समय से बंद पड़ा था। यहां पीथमपुर से टैंकर से डीजल सप्लाय होता था। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर जीतू मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर यह छापेमारी की, जिसमें अवैध रूप से संचालित हो रहे इस पेट्रोल पंप पर 15000 लीटर पेट्रोलियम डीजल बरामद हुआ। हमने इस कार्रवाई की जानकारी इंदौर खाद विभाग को भी दे दी है। आगे की कार्रवाई इंदौर खाद्य विभाग करेगा। 

बताया जा रहा है कि इंदौर खाद्य विभाग के द्वारा 2015-16 में उक्त पेट्रोल पंप की सारी मान्यताएं निरस्त कर दी गई थी। ऐसे में अब पीथमपुर से लाकर अवैध रूप से इस पेट्रोल पंप को संचालित कर पेट्रोल और डीजल अंतरराष्ट्रीय बसों को बेचा जा रहा था। दिखावे के लिए तो यह पम्प बंद था लेकिन यहां सिर्फ प्राइवेट बसों के ड्राइवर सस्ती कीमत पर डीजल भरवाने आते थे। यहां उन्हें बाजार के भाव से 10 से 15 रुपये सस्ता डीजल मिल जाता था। बहरहाल, इस अवैध कारोबार में कौन लोग शामिल हैं इसका पता लगाया जा रहा है।