दमोह में गोकशी के आरोप में दो पक्षों के बीच झड़प, पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग

मामला स्टेशन चौराहे के आसपास का है, अपने साथ बछड़े को लेकर अपने साथ ले जा रहे दो लोगों का हिंदू पक्ष के तीन लोगों ने विरोध किया और इसके बाद विवाद बढ़ता ही चला गया

Updated: Apr 20, 2023, 04:08 PM IST

दमोह। बुधवार देर शाम गोकशी के आरोप लगाने के बाद दो समुदाय एक दूसरे के सामने आ गए। दोनों समुदाय के लोगों के बीच झड़प हो गई। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस जल्द ही आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई जिस वजह से एक बड़ी हिंसक घटना को रोक लिया गया। 

यह मामला दमोह के स्टेशन चौराहे के पास का बताया जा रहा है। स्टेशन चौराहे के पास दो लोग गाय का बछड़ा लेकर जा रहे थे कि तभी हिंदू पक्ष के तीन लोगों ने गोकशी का आरोप लगाते हुए दूसरे पक्ष के दो लोगों के साथ विवाद करना शुरु कर दिया। जल्द ही यह विरोध विवाद और उसके बाद झड़प में तब्दील हो गया। 

इस घटना की शिकायत दर्ज कराने के लिए हिंदू पक्ष के तीनों लोग कोतवाली पहुंच गए। हालांकि तभी दूसरे पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए और नारेबाज़ी करने लग गए। हालांकि पुलिस ने जैसे तैसे नारेबाज़ी कर रहे लोगों को थाने से बाहर निकाला। 

लेकिन मामला यहीं समाप्त नहीं हुआ। थोड़ी ही देर के बाद कीर्ति स्तंभ चौराहे पर दोनों पक्ष एक बार फिर एक दूसरे ख़िलाफ़ एकत्रित हो गए और एक दूसरे के साथ विवाद शुरु कर दिया। हालांकि पुलिस तभी पहुंच गई और बल प्रयोग कर दोनों समुदाय के लोगों को अलग किया।