ऊर्जा मंत्री के गृह जिले में बिजली विभाग के AE पर जानलेवा हमला, बिल ज्यादा आने से नाराज था ग्रामीण

मुरैना में 1200 रुपए बिल आने से नाराज ग्रामीण ने असिस्टेंट इंजीनियर के सिर पर मारा फरसा, बिल कम नहीं करने पर किया वार, गंभीर रुप से हुआ घायल AE

Updated: Dec 23, 2021, 07:04 PM IST

ऊर्जा मंत्री के गृह जिले में बिजली विभाग के AE पर जानलेवा हमला, बिल ज्यादा आने से नाराज था ग्रामीण
Photo Courtesy: Bhaskar

मुरैना। कोलारस में बिजली कंपनी के असिस्टेंट इंजीनियर पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आय़ा है। गांव के एक ग्रामीण उपभोक्ता ने ज्यादा बिल आने से नाराज होकर अधिकारी पर फरसा चला दिया। इस हमले में AE घायल हो गए हैं। ग्रामीण का एक महीने का बिजली का बिल 100 रुपए आता था, लेकिन इस महीने 1200 रुपए आया। जिससे नाराज होकर ग्रामीण बिजली दफ्तर पहुंचा और गाली गलौज करने लगा। वह AE से बोला कि तुमने मेरे घर इतना बिल कैसे भेज दिया ।

ज्यादा बिल आने की वजह से ग्रामीण आग बबूला हो रहा था, उसने बिल कम करने के लिए जोन के असिस्टेंट इंजीनियर से संपर्क किया, जब उन्होने बिल कम करने में रुचि नहीं ली तो उसने गुस्से में आकर उसके सिर पर फरसा मार दिया। हमले में असिस्टेंट इंजीनियर मुकेश जाटव घायल हो गए हैं।

उपभोक्ता की पहचान रामजी सिंह के रूप में हुई है। रामजी सुबह भी दफ्तर आया था, लेकिन तब AE अपने कमरे में नहीं मिले। आरोपी ताक लगाए इंतजार में बैठा रहा, जैसे ही शाम को अफसर अपने दफ्तर में लौटे उसने उन पर हमला कर दिया।

ग्रामीण ने दफ्तर में हंगामा खड़ा कर दिया। वह चिल्ला-चिल्लाकर ज्यादा बिल आने की वजह पूछ रहा था। लेकिन अफसर के पास इसका कोई जवाब नहीं था। जब अफसर ने बिल कम करने से भी इनकार कर दिया तो गुस्साए ग्रामीण ने उसपर फरसे से हमला कर दिया। इस हमले में असिस्टेंट इंजीनियर गंभीर रुप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए भेजा गया है।