देवास: डिस्पोजल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दम घुटने से दो मजदूरों की मौत

हादसा शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे औद्योगिक क्षेत्र स्थित आराध्या डिस्पोजल प्राइवेट कंपनी में हुआ है। इस हादसे में दो अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं।

Updated: May 05, 2023, 05:13 PM IST

देवास। मध्य प्रदेश के देवास जिले में स्थित एक डिस्पोजल कंपनी में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि 2 अन्य मजदूर झुलस गए हैं। उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, फायर ब्रिगेड की मदद से आग करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

हादसा शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे औद्योगिक क्षेत्र स्थित आराध्या डिस्पोजल प्राइवेट कंपनी में हुआ है। 
कंपनी में डिस्पोजल पेपर होने की वजह से वह आग तेजी से फैल गई और देखते-देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इस बेकाबू आग में चार मजदूर कंपनी के अंदर फंसे रह गए। सूचना मिलने पर दमकल टीम व प्रशासनिक अमला तुरंत मौके पर पहुंचा।

यह भी पढ़ें: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा चंबल, मुरैना में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या

बताया जा रहा है कि कंपनी का मेन गेट आग की लपटों से घिरे होने की वजह से दमकल टीम ने जेसीबी की मदद से दीवार को तोड़कर मजदूरों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक दम घुटने की वजह से 23 वर्षीय सोनू चौधरी और 30 वर्षीय पप्पू परमार निवासी ग्राम पानखेड़ी जिला उज्जैन की मौत हो चुकी थी। वहीं दो मजदूर महेश वर्मा और बहादुर को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।

घटना को लेकर एसडीएम प्रदीप सोनी ने कहा कि डिस्पोजल फैक्ट्री में आग लगी। सूचना मिलने पर नगर निगम की फायर टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण और कंपनी में फायर से संबंधित सेफ्टी थी या नहीं इसकी भी जांच की जाएगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।