Guna: बच्ची के सिर में पड़ गए हैं कीड़े, अस्पताल ने निकाला

Digvijaya Singh: सोशल मीडिया पर सहायता की गुहार, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने की बच्ची के बेहतर इलाज की पेशकश

Updated: Aug-23, 2020, 12:49 AM IST

Guna: बच्ची के सिर में पड़ गए हैं कीड़े, अस्पताल ने निकाला

भोपाल। कोरोना काल में जहां लोग घर से बाहर निकलने से बचते हैं, ऐसे में एक मां अपने तीन बच्चों के साथ गुना जिला अस्पताल में है। दरअसल उसकी छोटी बेटी रामबाई के कान और सिर में कीड़े पड़ गए हैं। उसका इलाज करवाने के लिए मां अनुसुइया अपने दो और बच्चों को लेकर गुना जिला अस्पताल में रह रही है।  

एक डेढ़ साल की मासूम बच्ची के रोने की आवाज से पूरा सर्जिकल वार्ड गूंज उठता है। जब मासूम बच्ची दर्द से कराहती है, तो आसपास के मरीजों की आंखों में भी आंसू आ जाते हैं। बच्ची के सिर और कान में कीड़े पड़ गए हैं। गुना जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है।

मासूम बच्ची के इलाज के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने बच्ची का भोपाल में इलाज कराने की पेशकश की है। उन्होंने लिखा है कि अगर इस बच्ची के माता-पिता चाहें तो भोपाल में बच्ची के इलाज की व्यवस्था की जा सकती है।

गुना के समाज सेवी प्रमोद भार्गव से मिली जानकारी के अनुसार बच्ची की मां शिकारी जाति की है। इसका नाम अनुसुइया है, इसका मायका उकावद गांव में है। महिला के चार बच्चे हैं। रामबाई सबसे छोटी है। अनुसुईया के पहले पति की मौत हो चुकी है। जिसके उसके परिजनों ने अनुसुइया की दूसरी शादी सलोदा गांव में हुई। महिला की मानसिक हालत खराब होने का बहाना बनाकर उसके ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। और अब अनुसुइया अपनी बीमार बेटी को लेकर दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।

मासूम रामबाई के सिर और कान में कीड़े पड़ गए हैं। मां अपनी बच्ची को लेकर कुंभराज इलाके में घूम रही थी। गुना जिले के समाजसेवियों ने उस महिला और बच्ची को कुंभराज से गुना जिला अस्पताल भेजा। इस बच्ची को जिला अस्पताल के सर्जीकल वार्ड में भर्ती कराया गया।वहाँ से भी तीन दिन पहले निकाल दिया था। बाद में सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुई तो कुछ लोगों ने मदद का हाथ तो बढ़ाया है।  बच्ची और परिवार की हालत जस की तस है।