दिग्विजय सिंह: मुझे विश्वास है हनुमान जी कमलनाथ को जिताएंगे चुनाव

उपचुनाव के नतीजों से पहले दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं

Updated: Nov 10, 2020, 10:12 AM IST

दिग्विजय सिंह: मुझे विश्वास है हनुमान जी कमलनाथ को जिताएंगे चुनाव
Photo Courtesy : Outlook

भोपाल। मध्य प्रदेश के चुनाव नतीजों से ठीक पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने सहयोगी और पीसीसी चीफ कमल नाथ की जीत की कामना की है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि 'मुझे विश्वास है हनुमान जी कमल नाथ को निराश नहीं करेंगे।'

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा 'मतदान भी मंगलवार को हुआ और मत गणना भी मंगलवार को है। मुझे विश्वास है हनुमान जी अपने परम भक्त कमलनाथ जी को निराश नहीं करेंगे। कमलनाथ जी के साथ अन्याय हुआ है न्याय मिलेगा। भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं है।बोलो, सिया पति रामचंद्र जी की जय
पवन पुत्र हनुमान की जय। 

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ हनुमान जी के बड़े भक्त के तौर पर जाने जाते हैं। अमूमन वे हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन कराते रहते हैं। जब चुनाव आयोग ने वोटिंग और मतगणना की तारीख घोषित किया था, तब कांग्रेस ने यह प्रचारित किया था कि चूंकि वोटिंग मंगलवार को होनी है और रिजल्ट भी मंगलवार को आना है। लिहाज़ा हनुमान जी की कृपा उनके भक्त कमलनाथ पर ज़रूर बरसेगी।  

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की आज गिनती हो रही है। कांग्रेस सत्ता में वापसी कर पाएगी या बीजेपी अपनी सत्ता बचाने में कामयाब हो जाएगी, यह तस्वीर कुछ देर में साफ हो जाएगी।

आंकड़ों की बात करें तो कांग्रेस को प्रदेश में अपने दम पर सरकार बनाने के लिए सभी 28 सीटों पर जीत हासिल करनी है। तो वहीं बीजेपी को अपनी सत्ता बचाए रखने के लिए 8 सीटों की दरकार है। इस समय विधानसभा में 201 सदस्य हैं। जिसमें कांग्रेस के 87, बीजेपी के 107, बीएसपी के 2, एक समाजवादी पार्टी  और चार निर्दलीय विधायक हैं। नतीजों के बाद विधानसभा की संख्या 229 हो जाएगी। और बहुमत जुटाने के लिए जादुई आंकड़ा 115 हो जाएगा।