MP By Poll: सांवेर में कलश यात्रा निकाली, बीजेपी जिलाध्यक्ष के खिलाफ FIR

Corona in MP: सांवेर में उपचुनाव के पहले बीजेपी ने निकाली कलश यात्रा, सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ी, छह के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज

Updated: Sep 10, 2020 12:58 AM IST

MP By Poll: सांवेर में कलश यात्रा निकाली, बीजेपी जिलाध्यक्ष के खिलाफ FIR

इंदौर। आगामी उपचुनाव में हॉट सीट मानी जाने वाली सांवेर विधानसभा सीट लगातार चर्चा में बनी हुई है। यहां हाल ही में बीजेपी की अगुवाई में महिलाओं द्वारा कलशयात्रा निकाली गई थी। जिसके बाद बुधवार को पुलिस ने बीजेपी जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर समेत 6 लोगों पर धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

गौरतलब है कि उपचुनाव के मद्देजनर हर पार्टी अपनी तैयारी में जुटी है। ऐसे में अपना हित साधने के लिए तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कलश यात्रा की पैरवी भी करते नजर आए थे, मंत्री ने कहा था यात्रांए तो गांव गांव में निकल रहीं हैं।

Click MP By Poll: मंत्री तुलसी सिलावट की कलश यात्रा ने तोड़ा दो गज दूरी का नियम

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजनीतिक पार्टियां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रख रही हैं। इंदौर के सांबेर इलाके में बीजेपी की कलश यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई। वैसे तो यह सब पुलिस की नाक के नीचे ही हो रहा था। लेकिन अब पुलिस प्रशासन ने दिखावे के लिए ही सही सख्ती करते हुए बीजेपी के जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर समेत 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। इस बारे में कलेक्टर का कहना है कि जहां-जहां यात्राएं निकल रही हैं, उन इलाकों में सख्त कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि इंदौर के सांवेर में ताजिया जुलूस में भी भीड उमड़ी थी, उस दौरान पुलिस ने करीब 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, वहीं कुछ लोगों पर रासुका जैसी धाराएं लगाई गई थीं।कोरोना के मामले में इंदौर सबसे पहले नंबर पर है। बावजूद इसके बीजेपी चुनावी तैयारी में जुटी है और कोरोना संक्रमण को अनदेखा कर रही है।