मुरैना नगर निगम के अकाउंट आफिसर के ठिकाने पर लोकायुक्त का छापा, 8 लाख कैश, बड़ी मात्रा में सोना बरामद

आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर मुरैना के अकाउंट ऑफिसर के तीन ठिकानों पर दबिश, 8 लाख कैश, सोना-चांदी, बेनामी जमीनों के कागजात मिले, राजनैतिक पकड़ के चलते 10 साल से एक ही जगह पर जमे हैं संतोष शर्मा

Updated: Jul 21, 2021, 04:20 PM IST

मुरैना नगर निगम के अकाउंट आफिसर के ठिकाने पर लोकायुक्त का छापा, 8 लाख कैश, बड़ी मात्रा में सोना बरामद
Photo Courtesy: twitter

मुरैना। प्रदेश में काली कमाई के कुबेरों पर लगाम लगाने के लिए लोकायुक्त पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। महीने प्रदेश भर में आधा दर्जन से ज्यादा भ्रष्ट अफसरों के यहां छापा मार कार्रवाई की गई है। बुधवार को लोकायुक्त पुलिस ने मुरैना नगर निगम के अकाउंट ऑफिसर संतोष शर्मा के ठिकाने पर दबिश दी। आऱोपी अफसर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मिलने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने संतोष शर्मा के यहां छापा मारा।

इस कार्रवाई में अकाउंट ऑफीसर के यहां से 8 लाख कैश, बड़ी मात्रा में सोने औऱ चांदी के गहने मिले हैं। मुरैना के बसंत विहार इलाके के जिस घर में छापा मारा गया है, उसकी मार्केट वैल्यू करीब 3 करोड़ बताई जा रही है। वहीं संतोष शर्मा के घर से 3 लग्जरी कारें औऱ तीन महंगी मोटर साइकिल मिली हैं।

 

 

मुरैना के बैंक में एक लॉकर से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। जल्द ही लॉकरों को खोलने की प्रक्रिया होगी। वहीं आरोपी के घर से जमीन और मकान की रजिस्ट्रियां भी मिली हैं।

और पढ़ें: 3 लाख रुपए की घूस लेते इंजीनियर गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त ने भोपाल में की कार्रवाई

अकाउंट अफसर के बेटे की एक ट्रैक्टर की ऐजेंसी का भी खुलासा हुआ है, इसकी भी जांच की जाएगी, यह ऐजेंसी मुरैना के नैनागढ़ रोड पर न्यू हॉलैंड के नाम से है। मुरैना के अलावा ग्वालियर में भी एक आलीशान मकान बनवा रखा है।

और पढ़ें: बीमा अस्पताल का क्लर्क 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

55 वर्षीय संतोष शर्मा 10 साल से मुरैना में अकाउंट आफीसर के तौर पर पदस्थ हैं। उनकी तगड़ी राजनैतिक पकड़ की वजह से यहां से इन्हें हटाया नहीं गया है।

और पढ़ें: मप्र के अफसर के यहां मिला 80 लाख कैश, 1 किलो सोने की ईंट समेत 5 करोड़ से ज्यादा का खुलासा

मुरैना से पहले शर्मा की पोस्टिंग कैलारस में CMO के पद पर थी। ग्वालियर लोकायुक्त की टीम संतोष शर्मा से पूछताछ में जुटी है, जिसमें कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

लोकायुक्त प्रदेश में एक्शन मोड में हैं मंगलवार को भोपाल के हबीबगंज से एक्जिक्यूटिव इंजीनियर ऋषभ जैन को तीन लाख रुपए की घूस लेते पकड़ा था। इंजीनियर के घर से 70 हजार कैश समेत डेढ़ किलो सोना मिला है। आरोपी ने अपने चूना भट्टी औऱ नेहरू नगर में माल छिपा रखा था। घर से बड़ी मात्रा में संपत्ति के कागजात मिले हैं, इन जमीनों और मकानों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।