रीवा के मनगवां में दो पक्षों में जमीन विवाद को लेकर मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है और विवाद स्थल क्षेत्र मे पुलिस बल की तैनाती की गई है

Updated: May 26, 2022, 12:57 PM IST

रीवा के मनगवां में दो पक्षों में जमीन विवाद को लेकर मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Photo Courtesy: haribhumi

रीवा। रीवा के मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत मलकपुर तालाब के समीप शासकीय भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। मनगवां के मलकपुर तालाब के पास सरकारी जमीन है यहां मस्जिद और मंदिर दोनो बने हुए है और इसी भूमि के पास स्थानीय भाजपा नेता की जमीन है और इस विवादित मामले में एसडीएम ने स्टे ऑर्डर दे रखा है इसके बाद भी भाजपा नेता द्वारा निर्माण कार्य शुरू किया गया जिसका विरोध करने पर मारपीट की घटना घटित हुई।

मारपीट का वीडियो वायरल होने पर वहां दोनों पक्षों के लोग इकट्ठा हो गए और इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया गया। विवाद स्थल क्षेत्र मे पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है और मऊगंज एएसपी विवेक लाल मामले पर निगरानी बनाए हुए है वहीं जिला कलेक्टर मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें...पीपुल्स अखबार और यूनिवर्सिटी के दफ्तरों में ED कि रेड, 50 गाड़ियों से आई टीम ले रही है तलाशी
मनगवां थाना प्रभारी डीके दहिया ने बताया कि मलकपुर तालाब के पास सरकारी जमीन है और लवकुश गुप्ता की निजी जमीन भी इसके पास स्थित है, दो पक्षों में मारपीट की घटना सामने आई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इस मामले में दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है और पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।