इंदौर में बच्चों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 1 साल का मासूम बच्चा मिला संक्रमित

एक साल के बच्चे को दिल की बीमारी के इलाज के लिए लाया गया था इंदौर, टेस्ट में बच्चा मिला संक्रमित, दिसंबर महीने में अब तक 16 बच्चों समेत कुल 99 मरीजों की पुष्टि, लापरवाही से बाज नहीं आ रहे लोग

Updated: Dec 18, 2021, 10:19 AM IST

इंदौर में बच्चों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 1 साल का मासूम बच्चा मिला संक्रमित
Photo Courtesy: india today

इंदौर। कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 16 दिनों में प्रदेश में 99 कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं दो दिन से लगातार 8 मरीज मिले हैं। इस महीने कोरोना संक्रमित मरीजों में 1 साल का बच्चा भी शामिल है। गुरुवार को जो एक साल का बच्चा संक्रमित मिला है, वह दिल की बीमारी से पीड़ित है, उसे पॉ लिम्बोदी, खण्डवा रोड से इंदौर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था। इस दौरान जांच में वह कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके बाद उसके माता-पिता और डॉक्टरों की जांच की गई जो कि नेगेटिव आई है। बच्चे को होमआइसोलेट किया गया है।

वहीं इस महीने 2 से 16 साल की उम्र के 15 बच्चों में भी कोरोना संक्रमण मिल चुके है। 15 दिसंबर को आई रिपोर्ट्स में एक साल के मासूम बच्चे में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं इससे पहले 15 पाजिटिव बच्चों में से 10 बच्चे रिकवर हो चुके हैं। जिन्हें अस्पताल से छुट्‌टी मिल गई है। गुरुवार को 8 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ये नए मरीज राजेंद्र नगर, विजय नगर में 2-2, भंवरकुआ, पलासिया, महू और सांवेर इलाके से हैं।

और पढ़ें: पुलिस प्रताड़ना के कारण ही हुई थी खरगोन में आदिवासी युवक की मौत, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

जिले में बीते 24 घंटों में 6407 मरीजों की जांच की गई। जिसमें से 6388 निगेटिव मिले हैं। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 153451 हो गया है। जिसमें से 151987 ठीक हो चुके हैं। नए मिले 8 नए मरीजों की कॉन्टैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है।