झूठी निकली इंदौर गैंग रेप की घटना, 24 घंटे के भीतर युवती अपने बयान से पलटी

मामले में आए नए मोड़ के मुताबिक युवती सुसाइड करने रेलवे ट्रैक के पास गई थी, आरोपी अक्षय पूरे घटनास्थल के आस पास भी मौजूद नहीं था

Updated: Jan 21, 2021, 08:39 AM IST

झूठी निकली इंदौर गैंग रेप की घटना, 24 घंटे के भीतर युवती अपने बयान से पलटी
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

इंदौर। मंगलवार देर रात इंदौर के भागीरथपुरा थाना क्षेत्र के रेलवे ट्रैक के पास एक युवती के साथ कथित तौर पर हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में नया मोड़ आया है। दुष्कर्म की पूरी घटना झूठी निकली है। पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद खुद युवती ही 24 घंटे के भीतर अपने बयान से पलट गई है। 

अपने बयान से क्यों पलटी युवती 

दरअसल युवती द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद जब परदेशीपुरा थाने की पुलिस ने घटनास्थल के पास ले जाकर रेलवे कॉलोनी के फुटेज खंगाले, उसमें आरोपी अक्षय का कोई नामो निशान नहीं मिला। दूसरी तरफ युवती के बयानों में लगातार बदलाव आ रहे थे। इससे पुलिस को अंदाज़ा हो गया कि दाल में ज़रूर कुछ काला है। 

इसके बाद युवती ने जल्द ही पुलिस को गुमराह करने का अपना जुर्म कबूल लिया। युवती के नए बयान के मुताबिक वह पुरानी घटनाओं से तंग आकर रेलवे ट्रैक के पास सुसाइड करने गई थी। लेकिन जब युवती वहां पहुंची तो उसने आरोपी युवक को फंसाने की योजना बना डाली। युवती द्वारा आरोपी युवक को फंसाने की साजिश का कारण यह बताया जा रहा है कि युवक के पास युवती के कुछ वीडियो हैं। युवती खुद अपने बयानों में बार बार इस बात का ज़िक्र भी कर चुकी है। अब पुलिस इस पूरे मामले को नए दृष्टिकोण से जांचने में जुट गई है। 

यह भी पढ़ें: बैतूल और इंदौर की वारदात पर कांग्रेस ने शिवराज से पूछा, बेटियों की चीख़ें आप क्यों नहीं सुनते

क्या है मामला 

दरअसल इससे पहले युवती ने कहा था कि पाटनीपुरा क्षेत्र से कोचिंग कर लौटने के समय अक्षय अपने किसी एक दोस्त के साथ उसे मिला था। इसके बाद अक्षय और उसके दोस्त ने उसे कुछ सुंघाया और भागीरथपुरा क्षेत्र के पास रेलवे ट्रैक पर ले गए। इसके बाद पांचों युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद युवकों ने उसे बोरी में बंद कर दिया। युवती ने यह भी आरोप लगाया था कि युवकों ने उन्हें बोरी में बंद कर ज़िन्दा जलाने की कोशिश भी की थी। लेकिन जैसे ही पुलिस ने इस पूरे प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए अपनी जांच शुरू की, वैसे ही मामले में कुछ और ही बात सामने निकल आई।