21 लाख कैश, 46 लाख के गहने, भोपाल में रिटायर्ड स्टोर कीपर का ठाठ देख दंग रह गई लोकायुक्त पुलिस

भोपाल में लोकायुक्त की टीम ने रिटायर्ड स्टोर कीपर के ठिकानों पर छापा मारा। अधिकारी उस समय हैरान रह गए जब पता चला कि 45 हजार रुपये प्रति माह की सैलरी वाला रिटायर्ड स्टोर कीपर 10 करोड़ से अधिक संपत्ति का मालिक है।

Updated: Aug 09, 2023, 10:12 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकायुक्त की टीम ने एक बार फिर काली कमाई के धनकुबेर को बेनकाब किया है। लोकायुक्त भोपाल की टीम ने मंगलवार तड़के आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई करते हुए एक रिटायर्ड स्टोर कीपर के ठिकानों पर छापा मारा। हैरानी की बात ये रही कि 45 हजार तनख्वाह पाने वाला रिटायर्ड स्टोर कीपर 10 करोड़ से अधिक संपत्ति का मालिक निकला।

लोकायुक्त की टीम ने रिटायर्ड स्टोर कीपर के भोपाल और विदिशा के लटेरी स्थित ठिकानों से 45 लाख रुपए कीमत के गहने और 21 लाख रुपए कैश भी बरामद किए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिटायर्ड स्टोर कीपर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। इसी शिकायत के चलते उसके भोपाल और विदिशा जिले के लटेरी स्थित घर और अलग-अलग सम्पत्तियों पर छापामार कार्रवाई की गई। जिसमें पता चला कि रिटायर्ड स्टोर कीपर तो 10 करोड़ से अधिक संपत्ति का मालिक है।

लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने बताया कि अशफाक अली निवासी लटेरी जो जिला चिकित्सालय राजगढ़ में पूर्व में स्टोर कीपर के रूप पर पदस्थ था। उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत प्राप्त होने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से अधिक अचल संपत्तियों की जानकारी मिल चुकी है और लगभग 50 से अधिक अचल संपत्तियों को लेकर भोपाल-विदिशा और लटेरी में जांच की जा रही है।

लोकायुक्त एसपी के मुताबिक, जब अशफाक अली स्टोर कीपर के पद से रिटायर हुआ था तब उसकी तनख्वाह करीब 45 हजार रुपए थी लेकिन छापे के दौरान जो सम्पत्तियां, कैश और गहने मिले हैं वो उसकी आय के मुकाबले कई सौ गुना ज्यादा हैं। लटेरी में आरोपी का 14000 स्क्वायर फीट का एक निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स मिला। इसके अलावा लटेरी में ही एक तीन मंजिला इमारत भी मिली है जिसमें स्कूल संचालित हो रहा है।