Loksabha Election: बेरोजगारी और महंगाई से सिर्फ मोदी खुश, गरीब मर रहे, सतना में बोले खड़गे

मैं कई जगह घूमा। जहां भी गया, वहां लोगों के प्रमुख मुद्दे महंगाई-बेरोजगारी हैं। महंगाई गरीबों की कमर तोड़ रही है। जान ले रही है। कोई खुश नहीं है। एक ही आदमी मोदी खुश है: मल्लिकार्जुन खड़गे

Updated: Apr 21, 2024, 04:55 PM IST

सतना। लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को सतना पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में रैली करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। खड़गे ने महंगाई और बेरोजगारी से सिर्फ मोदी खुश हैं, जबकि गरीब मर रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं कई जगह घूमा। जहां भी गया, वहां लोगों के प्रमुख मुद्दे महंगाई-बेरोजगारी हैं। महंगाई गरीबों की कमर तोड़ रही है। जान ले रही है। कोई खुश नहीं है। एक ही आदमी मोदी खुश है। लोग गरीबी में रहें, उनको खाना न मिले, उनकी आमदनी न बढ़े, यही मोदी का मेन मकसद है।

खड़गे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी का दौरा कैंसिल होने के बाद सतना पहुंचे थे। बीटीआई मैदान में उन्होंने कहा, 'मैं माफी चाहता हूं कि राहुल नहीं आ सके। उन्हें फूड पॉइजनिंग हुई है। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे सतना जाना था। अब अगर इसकी भरपाई कोई कर सकता है तो आप ही कर सकते हैं।' दरअसल, पूर्व में तय कार्यक्रम के मुताबिक, सतना में राहुल कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा डब्बू के समर्थन में आम सभा लेने वाले थे। 

खड़गे ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा मोदीजी कहते हैं कि डॉ. अंबेडकर ऊपर से नीचे आएं तो भी संविधान नहीं बदलेगा। ये मेरे नहीं, उनके अल्फाज हैं। आपने सुना होगा-पढ़ा होगा। मैं पूछता हूं कि अगर ये सच है तो आपके एमपी लोग क्यों कहते हैं, भागवत क्यों कहते हैं, एमएलए क्यों कहते हैं कि हमको टू थर्ड मेजोरिटी दो, हम संविधान बदलेंगे। ये उनका कहना है। क्या ऐसे इंसान के नेतृत्व को आप वोट देंगे।

खड़गे ने पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह को निशाने पर लेते हुए कहा कि दो आदमी देश के हर सामान को बेच रहे हैं। एयरपोर्ट, रोड, रेलवे बेच रहे हैं। अडाणी और अंबानी लेने वाले हैं, मोदी और शाह बेचने वाले हैं। बैंक बर्बाद कर दिए। 16 लाख करोड़ रु. अमीरों का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन गरीब किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। बता दें कि सतना में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।