सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर में कर्ज से परेशान युवक ने की आत्महत्या, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

मध्य प्रदेश में नहीं थम रही आत्महत्या की घटनाएं, शुक्रवार को ही भोपाल में कर्ज में डूबे मैकेनिक के परिवार ने की थी सामुहिक खुदकुशी की प्रयास, आज सीहोर में कर्ज तले डूबे युवक ने उठाया आत्मघाती कदम

Updated: Nov 27, 2021, 07:27 PM IST

सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर में कर्ज से परेशान युवक ने की आत्महत्या, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

सीहोर। मध्य प्रदेश में कर्ज के बोझ तले दबे लोगों की आत्महत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। राजधानी भोपाल में शुक्रवार को सामूहिक खुदकुशी के प्रयास के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला सीहोर से ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि युवक साहूकारों के कर्ज से परेशान था।

मामला सीहोर के मुरली रेलवे क्रासिंग के पास का है। जानकारी के मुताबिक मुर्दी गंज निवासी परमानंद मंगलोरिया कर्ज में डूबे हुए थे। परमानंद कर्ज चुका पाने में असमर्थ होने के कारण से बेहद परेशान थे। शनिवार को कोतवाली थाना क्षेत्र के मुरली रेलवे क्रासिंग के पास उन्होंने चलती ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी।

स्थानीय लोगों से जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां क्षत-विक्षत अवस्था में परमानंद का शव मिला। कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर एसएन वर्मा के मुताबिक घटनास्थल पर एक पन्ने का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इसमें लिखा हुआ है कि मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई है, दिलीप सोनकर से कर्ज लिया था और वह जबरन ब्याज वसूल रहे हैं। 10 गुना ज्यादा ब्याज लेने के बाद भी मुझे बर्बाद कर डाला, ये लोग अवैध काम करते हैं। 

यह भी पढ़ें: भोपाल: कर्ज में डूबे मैकेनिक परिवार के 5 सदस्यों ने खाया जहर, दादी-पोती की मौत और 2 की हालत नाजुक

पुलिस ने मामले में मार्ग कायम कर तफ्तीश शुरू कर दिया है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बता दें कि शुक्रवार को राजधानी भोपाल में एक मैकेनिक परिवार ने जहर खा लिया था। इस घटना में पहले दिन ही दादी और पोती की मौत हो गई थी और आज शनिवार को दूसरी बेटी की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है। मैकेनिक और उसकी पत्नी का अभी भी इलाज चल रहा है। मैकेनिक परिवार भी आर्थिक तंगी से जूझ रहा था और कर्ज के दुष्चक्र में फंस गया था।