MP By Poll 2020: बीजेपी के पूर्व मंत्री दीपक जोशी का सीएम हाउस में शक्ति प्रदर्शन,सिंधिया को तवज्जो से नाराज

MP BJP: एमपी बीजेपी में बग़ावत, ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों को पार्टी से के बदले खुद लड़ना चाहते हैं चुनाव

Updated: Oct 02, 2020 06:43 PM IST

MP By Poll 2020: बीजेपी के पूर्व मंत्री दीपक जोशी का सीएम हाउस में शक्ति प्रदर्शन,सिंधिया को तवज्जो से नाराज

भोपाल। हाटपिपल्या क्षेत्र से पूर्व बीजेपी विधायक दीपक जोशी ने बीजेपी हाईकमान के सामने मोर्चा खोल दिया है। दीपक जोशी ने अपने समर्थकों के साथ राजधानी में सीएम हाउस के बाहर शक्ति प्रदर्शन कर अपने बग़ावती इरादे दिखा दिए हैं। दीपक जोशी का साथ देने बागली से बीजेपी विधायक पहाड़ सिंह कन्नोजे भी भोपाल आए।  

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव का समय जैसे जैसे नज़दीक आ रहा है। वैसे ही राजनीतिक दलों के भीतर आंतरिक कलह जमकर उजागर हो रही है। प्रदेश के पूर्व मंत्री और हाटपिपल्या से पूर्व विधायक उपचुनाव में अपनी दावेदारी पेश करने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सीएम हाउस पहुंच गए। दीपक जोशी हाटपिपल्या सीट से खुद के लिए टिकट चाहते हैं। लेकिन यहां पर सिंधिया समर्थक मनोज चौधरी को बीजेपी से टिकट मिलने की संभावना है। 

और पढ़ें: Mp by poll 2020: हाटपिपल्या में पूर्व बीजेपी विधायक तेज सिंह सैंधव की बग़ावत, बीजेपी के ख़िलाफ लड़ेंगे चुनाव

दीपक जोशी का कहना है कि मनोज चौधरी तो अभी बीजेपी में आए हैं जबकि वे और उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मनोज चौधरी को टिकट देने के पार्टी के निर्णय से केवल दीपक जोशी ही नाराज नहीं हैं। उनके पहले हाटपिपल्या सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक डॉक्टर तेज सिंह सैंधव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरने का फैसला कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें हाटपिपल्या से टिकट नहीं मिलता तो वे निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगे।

और पढ़ें:  Congress: MP BJP में बिकाऊ-टिकाऊ की लड़ाई दिल्ली पहुँची

उधर बीजेपी से टिकट न मिलने पर दीपक जोशी के कांग्रेस में भी शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। ऐसे में अगर बीजेपी दीपक जोशी को हाटपिपल्या से अपना उम्मीदवार नहीं बनाती है तो ऐसी स्थिति में दीपक जोशी कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। यहां रेखांकित करने योग्य बात यह है कि कांग्रेस ने हाटपिपल्या से कांग्रेस ने अपना कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।