कल होगा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, चार ज़िलों में होगी खंडवा सीट की मतगणना

खंडवा सीट पर हुए वोटिंग की मतगणना चार ज़िलों में होगी, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन और देवास ज़िले में होगी, खंडवा सीट पर बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटिल और कांग्रेस के राजनारायण सिंह पुरनी में टक्कर है

Publish: Nov 01, 2021, 04:17 PM IST

कल होगा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, चार ज़िलों में होगी खंडवा सीट की मतगणना

भोपाल। लंबे इंतज़ार के बाद मंगलवार को आखिरकार मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट और विधानसभा की तीन सीटों को अपना प्रतिनिधित्व मिल जाएगा। मंगलवार को इन चारों ही सीटों पर मतगणना होगी। जिसके बाद विजेता का एलान हो जाएगा।  

मध्य प्रदेश में तीस अक्टूबर को खंडवा लोकसभा सीट के अलावा रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट सीट पर मतदान हुए थे। इन सीटों पर कुल 52 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। मंगलवार को चारों विजेताओं के नाम का एलान हो जाएगा।  

मंगलवार सुबह से ही चारों सीटों पर मतगणना शुरु हो जाएगी। सुबह करीब 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतगणा केंद्रों पर वोटों की गिनती जारी रहेगी। खंडवा लोकसभा सीट की मतगणना कुल चार ज़िलों में होगी। खंडवा की मांधाता, पंधाना, और खंडवा विधानसभा सीटों की मतगणना होनी है, जबकि बुरहानपुर में बुरहानपुर, नेपानगर की काउंटिंग होगी। वहीं खरगोन ज़िले की खरगोन और भीकनगांव विधानसभा सीट और देवास की बागली विधानसभा सीट की मतगणना होगी। विधानसभा की यह सभी सीटें खंडवा लोकसभा के अंतर्गत ही आती हैं।  

खंडवा में कुल 16 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है, लेकिन नतीजों से पहले कांग्रेस के प्रत्याशी राजनारायण सिंह पुरनी और बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटिल आमने सामने हैं। वहीं पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के नितेंद्र सिंह राठौर और भाजपा के शिशुपाल यादव के बीच मुकाबला है। जोबट सीट पर बीजेपी की ओर से दलबदलू नेता सुलोचना रावत चुनावी मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस के अलीराजपुर के ज़िलाध्यक्ष महेश पटेल मैदान में हैं। सतना की रैगांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस की कल्पना वर्मा और बीजेपी की प्रतिमा बागरी के बीच मुकाबला है।