MP By Polls : सितंबर अंत तक हो जाएंगे उपचुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रक्षाबंधन से पहले तारीखों की घोषणा होने की संभावना

Publish: Jul-21, 2020, 12:05 AM IST

MP By Polls : सितंबर अंत तक हो जाएंगे उपचुनाव
Photo courtesy: economic times

भोपाल। मध्य प्रदेश में 26 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव की तारीखों को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बड़ा बयान दिया है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरोड़ा ने कहा है कि प्रदेश में उपचुनाव समय पर होंगे और सितंबर के अंत तक इन्हें करा लिया जाएगा। सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में मात्र दो महीने शेष हैं, ऐसे में मुख्य चुनाव आयुक्त के बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक रक्षाबंधन से पहले तारीखों की घोषणा होने की संभावना है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 26 सीटों पर उपचुनाव होना है, जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इन 26 सीटों में से दो सीटें (जौरा और आगर) जीते हुए विधायकों के देहांत होने के बाद खाली हुईं थी वहीं बाकी के 24 सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने कब्जा जमाया था लेकिन सिंधिया के साथ 24 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी जॉइन कर लिया है। इस वजह से यह 24 सीटें रिक्त हैं।

कोरोना संकट को देखते हुए उपचुनाव टाले जाने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त के बयान से यह साफ है कि उपचुनाव समय पर ही होंगे। माना जा रहा है कि चुनाव के दौरान आयोग काफी सावधानी बरतेगा वहीं मतदाताओं की भीड़ नियंत्रित करने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए ज्यादा पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे।