MP Election Results: मैं सीएम पद का दावेदार नहीं हूं, शिवराज सिंह चौहान का चौंकाने वाला बयान

शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद एमपी की राजनीति में संशय बढ़ गया है। उन्होंने कहा है कि मैं सीएम पद का दावेदार कभी नहीं रहा हूं। शिवराज सिंह चौहान का बयान संसदीय बोर्ड की मीटिंग से पहले आया है।

Updated: Dec 05, 2023, 06:42 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। इसी के साथ अब भाजपा में सीएम कुर्सी को लेकर लड़ाई भी शुरू हो गई है। कैलाश विजयवर्गीय से लेकर प्रह्लाद पटेल और वीडी शर्मा तक जोड़-जुगाड में जुट गए हैं। वहीं, चार बार के सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान ने भी चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? पार्टी में इसी को लेकर बैठकों का दौर जारी है। भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल है। तमाम अटकलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल में कहा, 'मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार न तो पहले कभी रहा और न आज हूं। एक कार्यकर्ता होने के नाते BJP मुझे जो भी काम देगी, समर्पित भाव से अपनी क्षमता के अनुसार करता रहूंगा।'

सीएम शिवराज ने आगे कहा, 'मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा। कल छिंदवाड़ा जाऊंगा। लोकसभा की तैयारी में जुटना है। इस बार छिंदवाड़ा सीट भी भाजपा को ही मिलेगी।' उन्होंने यह भी कहा कि 10 तारीख आ रही है। लाड़ली बहनों के बैंक खातों में फिर राशि डाली जाएगी। उधर, BJP के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने लॉबिंग तेज कर दी है। वह दिल्ली में हैं और मंगलवार को उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

इससे पहले से कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल भी दिल्ली पहुंचे हुए थे। विजयवर्गीय समर्थकों ने तो सीएम शिवराज के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले इंदौर 2 से विधायक रमेश मेंदोला ने कैलाश विजयवर्गीय को अगला मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाई है। रमेश मेंदोला ने कहा कि जनभावनाएं हैं कि कैलाशजी प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। लोग कैलाशजी को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं, इसमें कोई शक नहीं है। पार्टी को इसपर विचार करना चाहिए।