MP: पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने छोड़ी बीजेपी, कहा- पार्टी में भ्रष्टाचार चरम पर है

लंबे समय से लगाए जा रहे अटकलों के बीच होशंगाबाद के पूर्व भाजपा विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। वो वर्तमान होशंगाबाद विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डाक्टर सीतासरन शर्मा के बड़े भाई हैं।

Updated: Sep 02, 2023, 10:22 AM IST

होशंगाबाद। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की नैय्या डूबती नजर आ रही है। हाशिए पर पड़े पार्टी के नेता एक एक करके बीजेपी छोड़कर जा रहे हैं। गुरूवार को कोलारस के विधायक ने साथ छोड़ा तो शुक्रवार को नर्मदांचल के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने भाजपा को अपना इस्तीफा भेज दिया। इसके पहले शिवपुरी के कोलारस से मौजूदा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। 

नर्मदापुरम के एक निजी होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। गिरिजाशंकर ने कहा कि हमने पार्टी में लगातार 45 साल काम किया। लेकिन पहली बार लगा कि अब पार्टी में काम करने की जगह नहीं बची है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, 'अब पार्टी में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। पार्टी वैसी नहीं रही। सरकार इतने घोटालों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जनता का रुख सरकार के विपरीत है। इसे ढंकने के लिए सरकारी खजाने का इस्तेमाल किया जा रहा है।'

2 बार विधायक और पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे गिरिजाशंकर शर्मा ने कहा कि बीते 10 साल से अधिक समय से पार्टी उनकी उपेक्षा कर रही है। संगठन में नए लोग आ गए हैं। यह नए लोग पुराने लोगों को लगातार दरकिनार कर रहे हैं। पुराने नेताओं की पूछपरख तो छोड़े सम्मान तक नहीं बचा है। कई बार लगता है कि संगठन से बातचीत की जाए लेकिन संगठन में भी कोई सुननेवाला ही नहीं है।

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले पूर्व विधायक का पार्टी छोड़ना भाजपा के लिए चिंता की बात है। होशंगाबाद समेत पूरे नर्मदांचल में इसका असर पड़ेगा। इस बीच उनके कांग्रेस के सम्पर्क में आने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि फिलहाल उन्होंने किसी भी पार्टी को ज्वॉइन करने की बात नहीं की। लेकिन चर्चा है कि वे पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के संपर्क में हैं।