उज्जैन में बीजेपी उम्मीदवार का पुतला जलाकर विरोध, पार्टी कार्यकर्ताओं ने ही खोला मोर्चा

उम्मीदवारों की सूची जारी कर चौतरफा घिरी बीजेपी, घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने ही खोल रखा है मोर्चा, उज्जैन की दोनों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों के खिलाफ प्रदर्शन

Updated: Aug 26, 2023, 05:29 PM IST

उज्जैन। विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 39 सीटों पर पहली सूची जारी कर दी है। सूची जारी होने के बाद अब अंतर्कलह रोकना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है। भाजपा ने हारी हुई जिन 39 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें से अधिकांश सीटों पर प्रत्याशी के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है।

उज्जैन की दोनों सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों के खिलाफ कार्यकर्ता और पदाधिकारी प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को उज्जैन के तराना में विरोध हुआ तो अब घट्टिया क्षेत्र के प्रत्याशी सतीश मालवीय का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया गया। भाजपा के नाराज कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार सतीश मालवीय की हार तय बता रहे हैं।

बीजेपी की जारी लिस्ट में उज्जैन घट्टिया से सतीश मालवीय और तराना से ताराचंद गोयल को टिकट दिया है। प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद दोनों ही जगह बीजेपी के अन्य उम्मीदवार और कार्यकर्ता बागी होकर विरोध कर रहे हैं। घट्टिया विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रहे सतीश मालवीय की बीजेपी ने दूसरी बार मौका दिया है। उनके प्रत्याशी बनाने की खबर से घट्टिया क्षेत्र के कार्यकर्ता और अन्य उम्मीदवारों रोष में है। शुक्रवार रात घट्टिया विधानसभा क्षेत्र में दो जगह प्रत्याशी मालवीय के पुतले जलाये गए। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ।

यह भी पढ़ें: भाजपा कार्यकर्ता ने खून से लिखा केंद्रीय मंत्री सिंधिया को पत्र, गोहद से उम्मीदवार बदलने की मांग

भाजपा जिला कार्य समिति के सदस्य करण परमार ने बताया कि सतीश मालवीय को जो टिकट भाजपा ने दिया है वो गलत है। मालवीय और उनके परिवार की गुंडागिर्दी से पुरा क्षेत्र परेशान है। क्षेत्र के व्यापारी और कार्यकर्ता परेशान है। सीएम को इस टिकट पर दोबारा विचार करना चाहिए। 39 टिकट में सबसे ज्यादा विरोध सतीश मालवीय का हो रहा है। जगह जगह उनके पुतले जलाये जा रहे हैं। मैं भी उम्मीदवार था। मैं बलाई समाज से आता हूं और 40 हजार वोटर बलाई समाज के है  प्रदेश अध्यक्ष और सीएम शिवराज को एक बार और विचार करना चाहिए।

बीजेपी के जिला मंत्री शंकर अहिरवार ने कहा की सतीश मालवीय के टिकट का हमलोग पुरजोर विरोध करते हैं। हमने बीजेपी महासचिव कैलाश वियजयवर्गीय को प्रत्याशी बदलने का अनुरोध किया है। क्षेत्र के 60 प्रतिशत लोग सतीश मालवीय का विरोध कर रहे जब तक बी फार्म जमा नहीं हो जाता है तब तक हम मर्यादा में रहकर विरोध करते रहेंगे।